Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp चैनल पर फॉलोअर्स का फीडबैक लेना होगा अब आसान, क्रिएटर्स के लिए जल्द आ रहा ये नया फीचर

WhatsApp Latest Update वॉट्सऐप पर हाल ही में चैनल की सुविधा पेश हुई है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप चैनल पर नए फीचर्स लाए जाने पर काम चल रहा है। बहुत जल्द वॉट्सऐप चैनल पर एक नए फीचर पोल्स की सुविधा मिलने जा रही है। चैनल पर इस फीचर के साथ क्रिएटर्स किसी भी सवाल पर अपने यूजर्स की राय लेने का काम कर सकेंगे।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 08:08 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp चैनल पर आ रहा एक नया फीचर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। मालूम हो कि वॉट्सऐप पर हाल ही में चैनल की सुविधा पेश हुई है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप चैनल में नए फीचर्स लाए जाने पर काम चल रहा है। बहुत जल्द वॉट्सऐप चैनल पर एक नए फीचर पोल्स की सुविधा मिलने जा रही है।

कौन-से यूजर्स के लिए आ रहा नया फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट की खबर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए यह नया फीचर लाया जा रहा है। इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

ये भी पढ़ेंः बस एक बार ही देखने को मिलेगा डेटा, फिर हो जाएगा हमेशा के लिए गायब; ऐसे काम करती है WhatsApp की ये सेटिंग

क्या है वॉट्सऐप पोल्स

वॉट्सऐप पर ग्रुप और इंडिविजुअल चैट्स के लिए पोल्स की सुविधा पहले से ही मिलती आ रही है। पोल्स के जरिए वॉट्सऐप यूजर अपने सवालों के अलग-अलग जवाबों पर लोगों की राय और वोट ले सकते हैं।

पोल्स के साथ यूजर को सवाल तैयार करने और जवाबों को A, B, C, D ऑप्शन के साथ क्रिएट करने की सुविधा मिलती है। इस फीचर का इस्तेमाल वॉट्सऐप ग्रुप पर रियल-टाइम जवाबों के लिए होता है।

वॉट्सऐप चैनल पर मौजूद फीचर्स

वॉट्सऐप चैनल पर अभी क्रिएटर्स को कुछ ही ऑप्शन पेश किए जाते हैं। क्रिएटर अपने चैनल में फॉलोअर्स के लिए गैलरी से पिक्चर-वीडियो को सेंड कर सकते हैं। इसके अलावा, क्रिएटर्स को पेमेंट और कैमरा का ही ऑप्शन मिलता है। हालांकि, बहुत जल्द वॉट्सऐप चैनल के साथ पोल्स क्रिएट करने के ऑप्शन को भी देखा जा सकेगा।

चैनल में पॉल्स का कैसे करें इस्तेमाल

वॉट्सऐप चैनल में पोल्स क्रिएट करने के लिए जरूरी होगा कि आप ऐप को प्ले स्टोर से अपडेट करें। वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा यूजर्स अपडेट वर्जन 2.23.24.12 (WhatsApp beta for Android 2.23.24.12 update) को इन्स्टॉल कर सकते हैं। वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए इस फीचर को आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है।