Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Whatsapp New Update: यूजर्स के लिए जल्द पेश करेगा नया फीचर, व्यू-वन्स मैसेजों में होंगे ये बड़े बदलाव

Whatsapp New Update वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए डिटेल के अनुसार एप्लिकेशन यूजर्स को कुछ टैप के साथ अपने कैमरा रोल से एक इमेज या वीडियो को तुरंत शेयर करने की अनुमति देगा। वॉट्सऐप अन्य प्रकार के मैसेजों को व्यू-वन्स मैसेजों के रूप में भेजने की क्षमता पर भी काम कर रहा है। यह भविष्य में उन्हें भेजने का डिफ़ॉल्ट तरीका बन सकता है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Wed, 23 Aug 2023 08:30 PM (IST)
Hero Image
वॉट्सऐप अन्य प्रकार के मैसेजों को व्यू-वन्स मैसेजों के रूप में भेजने की क्षमता पर भी काम कर रहा है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स को पेश करता रहता है। वॉट्सऐप व्यू-वन्स इमेज और वीडियो सिर्फ एक बार देखने के लिए होता है। कंपनी इंटरफ़ेस में एक बदलाव पर काम कर रही है जो इन मैसेजों को शेयर करना पहले की तुलना में आसान बना देगा।

अब कंपनी इंटरफ़ेस में एक बदलाव पर काम कर रही है जो इन मैसेजों को शेयर करना पहले की तुलना में आसान बना देगा। आइये आपको इस नए फीचर के बारे में और डिटेल से बताते हैं।

नए फीचर पर काम कर रहा WhatsApp

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए डिटेल के अनुसार, एप्लिकेशन यूजर्स को टैप के साथ अपने कैमरा रोल से एक इमेज या वीडियो को तुरंत शेयर करने की अनुमति देगा।

वॉट्सऐप अन्य प्रकार के मैसेजों को व्यू-वन्स मैसेजों के रूप में भेजने की क्षमता पर भी काम कर रहा है, जिससे पता चलता है कि यह भविष्य में उन्हें भेजने का डिफ़ॉल्ट तरीका बन सकता है। इमेज या वीडियो भेजने के बजाय, यूजर्स को सेंड बटन के ऊपर एक व्यू वन्स बटन ऑप्शन के साथ एक पॉप-अप मेनू दिखाई देगा।

जल्द यूजर्स को मिलेगा नया अपडेट

यह फीचर, जिसे एंड्रॉइड 2.23.18.3 के लिए वॉट्सऐप बीटा पर विकास में देखा गया था, वर्तमान में आईओएस और एंड्रॉइड पर ऐप के नए बीटा वर्जन पर टेस्टिंग नहीं किया जा सकता है।

उम्मीद है कि कंपनी द्वारा सभी यूजर्स तक अपडेट पहुंचाने से पहले इसे पहले बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जाएगा। फिलहाल, मीडिया को व्यू-वन्स मैसेजों के रूप में भेजने की क्षमता केवल इमेज और वीडियो के लिए काम करती है।

AI की मदद से बना सकेंगे वॉट्सऐप स्टिकर

एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप ने एक ऐसे फीचर का टेस्टिंग शुरू कर दिया है जो यूजर्स को कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का इस्तेमाल करके स्टिकर बनाने की अनुमति देगा।

ऐप यूजर्स से "स्केटबोर्ड पर हंसती हुई बिल्ली" जैसे संकेतों को स्वीकार करेगा और ऑटोमैटिक रूप से स्टिकर बनाएगा। फीचर ट्रैकर द्वारा शेयर किए गए डिटेल के अनुसार, प्लेटफॉर्म यूजर्स को व्हाट्सएप वेब पर अपनी चैट को पासवर्ड के पीछे लॉक करने की भी अनुमति दे रहा है।