Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बदला हुआ नजर आएगा WhatsApp, ऐप आइकन का नया डिजाइन और ग्रीन कलर लुभा सकता है दिल

whatsapp update वॉट्सऐप का इस्तेमाल एंड्रॉइड ही नहीं आईओएस विंडोज मैक पीसी के साथ भी करने की सुविधा मिलती है। वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक ऐप स्टोर पर नए वॉट्सऐप अपडेट में एक नए इंटरफेस डिजाइन को डिस्कवर किया गया है। यह बदलाव आईओएस यूजर्स को दिखाई देगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 09:30 AM (IST)
Hero Image
इन यूजर्स को एक नए रंग में नजर आएगा वॉट्सऐप

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में किया जाता है। इस चैटिंग ऐप का एक बड़ा यूजर बेस है। ऐप का इस्तेमाल एंड्रॉइड ही नहीं, आईओएस, विंडोज, मैक, पीसी के साथ भी करने की सुविधा मिलती है।

यही वजह है कि कंपनी अलग-अलग यूजर्स की जरूरत का ध्यान रखते हुए अलग-अलग फीचर्स लाने पर काम करती रहती है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी एक नए इंटरफेस पर काम कर रही है।

कैसा है वॉट्सऐप का नया इंटरफेस

दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक ऐप स्टोर पर नए वॉट्सऐप अपडेट में एक नए इंटरफेस डिजाइन को डिस्कवर किया गया है। Wabetainfo ने ऐप में हुए इस बदलाव को एक स्क्रीनशॉट के साथ दिखाने की कोशिश की है।

हालांकि, वॉट्सऐप का नया इंटरफेस पहले आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया गया था। वहीं, नए अपडेट के साथ अब यह सुविधा कुछ और यूजर्स के लिए पेश की गई है।

वॉट्सऐप के नए इंटरफेस में यूजर्स एक नया ग्रीन कलर मेन कलर के रूप में देख सकेंगे। इसके अलावा, कंपनी वॉट्सऐप के आइकन को भी एक नए डिजाइन में पेश कर रही है। इस नए बदलाव को ऐप सेटिंग और चैट इन्फो स्क्रीन में देखा जा सकता है।

नए इंटरफेस के साथ कैसे करें ऐप का इस्तेमाल

नए इंटरफेस के साथ ऐप का इस्तेमाल करने के लिए जरूरी होगा कि यूजर वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन आईफोन में इन्स्टॉल करें। बता दें, नया इंटरफेस अभी लिमिटेड यूजर्स के लिए पेश हुआ है। अगर आप इस नए अपडेट को नहीं पाते हैं तो इसके लिए कुछ दिन और इंतजार करना होगा। वॉट्सऐप की ओर से नया अपडेट यूजर्स के लिए धीरे-धीरे पेश किया जाएगा।