Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp कॉलिंग में पार्टनर जोड़ना हुआ आसान, नया आइकन आएगा यूजर के काम

हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने बीटा एंड्रॉइड टेस्टर्स के लिए ग्रुप कॉल शेड्यूल करने की सुविधा पेश की थी। वहीं इसी कड़ी में कंपनी ग्रुप कॉल में कुछ नए टूल्स को ऐड कर रही है। अगर आप भी मेटा के इस पॉपुलर चैटिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये लेटेस्ट अपडेट भी आपके काम का हो सकता है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 17 Aug 2023 03:07 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp कॉलिंग में नए आइकन के साथ पार्टनर जोड़ना हुआ आसान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का एक बड़ा यूजर बेस है। यही वजह है कि कंपनी अपने यूजर्स की अलग-अलग जरूरतों का ध्यान रखते हुए नए-नए फीचर्स को रोलआउट करती रहती है।

हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने बीटा एंड्रॉइड टेस्टर्स के लिए ग्रुप कॉल शेड्यूल करने की सुविधा पेश की थी। वहीं इसी कड़ी में कंपनी ग्रुप कॉल में कुछ नए टूल्स को ऐड कर रही है।

वॉट्सऐप के कॉलिंग इंटरफेस में मिल रहे नए टूल्स

दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट में वॉट्सऐप के नए कॉलिंग इंटरफेस को लेकर जानकारी दी गई है।

कॉलिंग इंटरफेस में अब यूजर पहले से ज्यादा जानकारियां देख सकेगा। wabetainfo की इस रिपोर्ट में वॉट्सऐप के पुराने और नए कॉलिंग इंटरफेस का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

नए कॉलिंग इंटरफेस के साथ अब यूजर्स वॉट्सऐप कॉलिंग के टाइप( वॉइस कॉल, वीडियो कॉल) को देख सकेंगे। इसके अलावा, यूजर्स को स्क्रीन पर कॉल के एंड टू एंड एनक्रिप्टेड होने की जानकारी भी नजर आएगी।

इन दो नई जानकारियों के अलावा, वॉट्सऐप यूजर को नए पार्टनर को ऐड करने का ऑप्शन एक आईकन के रूप में नजर आएगा। वॉट्सऐप कॉलिंग इंटरफेस में ये सारे ऑप्शन बॉटम में लोकेट किए गए हैं।

नए कॉलिंग इंटरफेस से क्या होगा फायदा

दरअसल, वॉट्सऐप के नए कॉलिंग इंटरफेस के साथ यूजर के समय और मेहनत की बचत होगी। नए पार्टिसिपेंट को जोड़ने के लिए कॉलर को एड ऑप्शन खोजने की जरूरत नहीं होगी।

कॉलिंग के साथ ही आइकन पर टैप करने के साथ पार्टनर को जोड़ा जा सकेगा।

कौन से यूजर्स के लिए लाया गया है अपडेट

दरअसल, वॉट्सऐप का नया अपडेट अभी एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है। बीटा टेस्टर्स वॉट्सऐप के इस नए अपडेट को गूगल प्ले स्टोर से इन्स्टॉल कर सकता है। नया अपडेट वॉट्सऐप बीटा अपडेट वर्जन 2.23.17.16 के साथ लाया गया है।