Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कमाल के हैं WhatsApp Status के नए फीचर्स, हर यूजर का दिल होगा बाग-बाग

पॉपुलर चैटिंग ऐप पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए मैसेजिंग का अंदाज और खास होने वाला है। कंपनी की ओर से वॉट्सऐप स्टेटस में कुछ मजेदार फीचर्स जोड़े जा रहे हैं जिनकी मदद से यूजर्स को नई सुविधाएं मिलेंगी। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 12 Feb 2023 09:55 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp Is Rolling Out New WhatsApp Status Features, Pic courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने वाले यूजर के लिए एक नया अपडेट है। अगर आप भी इस पॉपुलर चैटिंग ऐप के यूजर हैं तो आपको भी वॉट्सऐप के नए फीचर्स के बारे में जानना चाहिए। मालूम हो कि कंपनी की ओर से इस पॉपुलर चैटिंग ऐप में नए- नए फीचर्स को रोलआउट किया जाता है, ताकि यूजर को चैटिंग का बेहतरीन एक्सपीरियंस मिल सके।

इसी कड़ी में कंपनी अपने यूजर्स के लिए स्टेटस में कई तरह के बदलाव पेश करने की तैयारियों में है। खास बात ये है कि वॉट्सऐप के स्टेट्स को लेकर आए नए फीचर ग्लोबली रोल आउट किए जा रहे हैं, जिसके बाद माना जा रहा है कि आने वाले हफ्तों में वॉट्सऐप के भारतीय यूजर्स भी अपने वॉट्सऐप को एक नए ही अंदाज में पाने वाले हैं।

WhatsApp Status में ये नए फीचर्स होने जा रहे हैं पेश

रिपोर्ट्स की मानें तो वॉट्सऐप के स्टेटस में यूजर्स के लिए कई नए बदलाव होंगे। इन बदलावों के तहत यूजर को स्टेटस में पहले से ज्यादा प्राइवेसी मेंटेन रखने, वॉइस स्टेटस जोड़ने, स्टेटस रिएक्शन, कॉन्टेक्ट का नया स्टेटस लगने पर घंटी दिखने जैसे फीचर पेश होंगे।

प्राइवेसी रहेगी मेंटेन और अपनी आवाज को जोड़ सकेंगे स्टेटस में

वॉट्सऐप स्टेटस में यूजर को वॉइस स्टेटस का ऑप्शन मिलेगा। यानी जिस तरह से यूजर कॉन्टेक्ट के चैट पेज पर वॉइस भेज कर मैसेज सेंड करता है ठीक उसी तरह से अब स्टेटस पर भी वॉइस सेट की जा सकेगी। यही नहीं स्टेटस को लेकर यूजर की प्राइवेसी में भी नए ऑप्शन जुड़ेंगे।

'सम वन स्पेशल' का स्टेटस होगा अपडेट तो नहीं होगा मिस

वॉट्सऐप स्टेटस के नए फीचर में यूजर के लिए एक खास फीचर लाया जा रहा है। इस फीचर की मदद से आप अपने खास कॉन्टेक्ट्स के स्टेटस अपडेट होने पर मिस नहीं कर पाएंगे। यूजर को उसके कॉन्टेक्ट्स के स्टेटस अपडेट होने पर रिंग सेट कर सकने का ऑप्शन मिलेगा। जैसे ही कॉन्टेक्ट में मौजूद कोई यूजर अपना स्टेटस अपडेट करेगा, उसकी प्रोफाइल पिक्चर के साथ में ही एक घंटी नजर आने लगेगी।

दोस्तों के स्टेटस पर रिक्शन के जरिए दे सकेंगे रिस्पॉन्स

नए स्टेटस फीचर में यूजर को ऑप्शन मिलेगा कि वह फैमिली, रिश्तेदारों और दोस्तों के स्टेटस पर क्विक रिस्पॉन्स दे सकें। इसके लिए स्टेटस रिएक्शन काम करेगा। यूजर के लिए 8 इमोजी पेश होंगे, जिन्हें वह अपने मूड के हिसाब से चुन सकेंगे। इसके अलावा वॉट्सऐप स्टेटस में लिंक शेयर करना भी पहले के मुताबिक ज्यादा शानदार होगा। लिंक लगाने पर विजुअल प्रीव्यूज नजर आएगा।

ये भी पढ़ेंः Google Translate का ये फीचर कर देगा दंग, मुहावरा हो या वाक्य; कर सकता है सटीक अनुवाद

Valentine Day Gift: शानदार गिफ्टिंग ऑप्शन हो सकते हैं ये स्मार्टफोन, बेस्ट डिस्काउंट ऑफर्स के लिए करें ये काम