Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलेगा ये खास फीचर, पहले से ज्यादा सिक्योर होगा अकाउंट और चैट

WhatsApp Email Verification feature नई रिपोर्ट की माने तो वॉट्सऐप एक ईमेल वेरिफिकेशन फीचर पर काम कर रहा है। नए फीचर्स की मदद से वॉट्सऐप यूजर्स ईमेल एड्रेस का इस्तेमाल करके अपने अकाउंट को सिक्योर रख सकेंगे। नए फीचर की मदद से वॉट्सऐप अकाउंट का गलत इस्तेमाल रोका जा सकेगा। फिलहाल ये फीचर अभी बीटा टेस्टिंग में है इसे बहुत जल्द आम यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 01 Sep 2023 02:02 PM (IST)
Hero Image
नए फीचर की मदद से वॉट्सऐप अकाउंट का गलत इस्तेमाल रोका जा सकेगा।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स की प्राइवेसी के लिए कई नए फीचर्स को लाता रहता है। नई लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप प्राइवेसी को और मजूबत करने के लिए एक नया फीचर लेकर आने वाला है।

नई रिपोर्ट की माने तो वॉट्सऐप एक ईमेल वेरिफिकेशन फीचर पर काम कर रहा है। नए फीचर्स की मदद से वॉट्सऐप यूजर्स ईमेल एड्रेस का इस्तेमाल करके अपने अकाउंट को सिक्योर रख सकेंगे। आइए आपको इस नए फिकहेर के बारे में और डिटेल से बताते हैं।

वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द मिलेगा ये फीचर

वॉट्सऐप के नए फीचर्स को वेबसाइट वॉट्सऐप बीटा द्वारा एंड्रॉइड 2.23.18.19 अपडेट के लिए देखा गया था। ये गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। नए फीचर का इस्तेमाल करके यूजर्स अपने अकाउंट को पहले से ज्यादा सिक्योर कर सकेंगे। नए फीचर की मदद से वॉट्सऐप अकाउंट का गलत इस्तेमाल रोका जा सकेगा।

फिलहाल ये फीचर अभी बीटा टेस्टिंग में है इसे बहुत जल्द आम यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। रिपोर्ट में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि ईमेल एड्रेस किसी यूजर्स नहीं दिखाई देगा। इसके साथ ही WhatsApp अपने यूआई में भी बदलाव करने की प्लानिंग कर रहा है।

बदल रहा है ऐप का UI?

वॉट्सऐप ऐप के यूजर इंटरफेस (UI) डिजाइन को बदल रहा है। जिसके बाद इसे बिल्कुल नया लुक और फील मिलेगा। मेटा के मैसेजिंग ऐप का लेटेस्ट बीटा वर्जन इस बात का संकेत देता है कि इस बार ऐप के हरे रंग को हटाया जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी ऐप में कुछ और बदलाव कर सकती है।

वॉट्सऐप से जुड़े अपडेट देने वाली वेबसाइट WaBetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिससे पता चलता है कि वॉट्सऐप मैसेजिंग ऐप के यूआई में बदलाव करेगा। इसके साथ ही कंपनी नेविगेशन बार जैसे स्टेटस, चैट और अन्य टैब को वॉट्सऐप में नीचे की तरफ ट्रांसपर कर सकती कर रही है। वॉट्सऐप ने कम्युनिटी टैब को एक नई जगह पर रखा है।