Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जानें कितने दिनों के लिए Delete For Everyone की समयसीमा को बढ़ाएगा वॉट्सऐप

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नई सुविधा पर काम कर रहा है। नई रिपोर्ट से पता चला है कि अब आप मैसेजिंग ऐप अपने Delete For Everyone फीचर की समयसीमा को बढ़ाने पर काम कर रहा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Sat, 02 Jul 2022 11:24 AM (IST)
Hero Image
Delete For Everyone की समयसीमा को बढ़ाएगा वॉट्सऐप,

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप, अब तक, यूजर्स को Delete For EveryOne ऑप्शन को इस्तेमाल करने के लिए एक घंटे, आठ मिनट और 16 सेकंड की समय अवधि देता है। लेकिन खबर आ रही है कि अब इसमें बदलाव होने वाला है क्योंकि मेटा का मैसेजिंग ऐप इस सीमा को दो दिनों तक बढ़ाने पर काम कर रहा है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप ने उन चुनिंदा यूजर्स के लिए नई समय सीमा को रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो एंड्रॉयड ऐप के लिए वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट वर्जन का उपयोग कर रहे हैं। इसमें कंपनी एक मैसेज को सबके लिए हटाने की समय सीमा को एक घंटे, आठ मिनट और 16 सेकंड से बढ़ाकर दो दिन और 12 घंटे करने की योजना बना रही है। इस ब्लॉग साइट ने कहा कि कंपनी ने चुनिंदा बीटा टेस्टर के लिए इस फीचर को रोल करना शुरू कर दिया है। आने वाले दिनों में इसके और बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। साइट ने लिखा है कि हम यह भी पुष्टि कर सकते हैं कि नई समय सीमा वास्तव में 2 दिन और 12 घंटे है।

Delete For EveryOne सुविधा में सुधार

कंपनी Delete For EveryOne फीचर में और सुधार लाने की योजना बना रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी एक ऐसा फीचर लाने पर भी काम कर रही है, जिससे वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन अपने ग्रुप के किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकेंगे। अभी तक, किसी ग्रुप में एक संदेश केवल उसी सदस्य द्वारा हटाया जा सकता है जिसने इसे साझा किया है। WABetaInfo के मुताबिक, फीचर के इनेबल होने पर यूजर्स ग्रुप में सभी के लिए आने वाले मैसेज को डिलीट कर सकेंगे। हालांकि, ग्रुप में एक नोटिफिकेशन के जरिए अन्य सदस्यों को सूचित किया जाएगा कि इस मैसेज को हटाया गया है।

ग्रुप एडमिन्स को एक मैसेज दिखाया जाएगा, जिसमें लिखा होगा कि एक एडमिन के रूप में, आप इस चैट में किसी और के मैसेज को सभी के लिए हटा रहे हैं। इसके अलावा सभी सदस्यों को यह दिखाई देगा कि एडमिन ने मैसेज डिलीट कर दिया है। यह सुविधा इस समय विकास में है और कंपनी इस सुविधा को उपयोगकर्ताओं के लिए कब उपलब्ध कराएगी, इस पर अब तक कोई जानकारी नहीं है।