Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp चैनल पर अपनी आवाज में भेज सकेंगे अब मैसेज, जल्द आ रहा ऐप पर नया फीचर

WhatsApp Channel New Feature वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के हाल ही में चैनल की सुविधा पेश की है। वॉट्सऐप चैनल के जरिए वॉट्सऐप पर किसी खास काम से जुडे़ लोग अपने फॉलोअर्स के साथ एक ग्रुप के जरिए कनेक्टेड रह सकते हैं। बहुत जल्द वॉट्सऐप यूजर्स अपने चैनल में फॉलोअर्स को अपनी आवाज के साथ मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 12:40 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp चैनल पर फॉलोअर्स से हो सकेंगी अब वॉइस मैसेज के जरिए बातें

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के हाल ही में चैनल की सुविधा पेश की है। वॉट्सऐप चैनल के जरिए वॉट्सऐप पर किसी खास काम से जुडे़ लोग अपने फॉलोअर्स के साथ एक ग्रुप के जरिए कनेक्टेड रह सकते हैं। बहुत जल्द वॉट्सऐप यूजर्स चैनल में फॉलोअर्स को अपनी आवाज के साथ मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे।

अपनी आवाज में वॉट्सऐप चैनल पर कर सकेंगे मैसेज

दरअसल, Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट की मानें तो कंपनी बहुत जल्द वॉट्सऐप चैनल के लिए कुछ नए फीचर्स को लाने जा रही है।

वॉट्सऐप चैनल पर नए फीचर्स के साथ वॉइस मैसेज भेजने की सुविधा मिलने जा रही है। Wabetainfo की इस रिपोर्ट में वॉट्सऐप चैनल के इस नए फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

ये भी पढ़ेंः आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं चला सकेंगे WhatsApp, कहीं लिस्ट में आपके डिवाइस का नाम तो नहीं शामिल

फॉलोअर्स से बेहतर होगा इंरेक्शन

वॉट्सऐप चैनल के जरिए फिलहाल एक चैनल क्रिएटर को लिंक्स, वीडियो, फोटो भेजने की सुविधा मिलती है। चैनल क्रिएट अपने चैनल में फॉलोअर्स से कनेक्ट करने के लिए वॉइस मैसेज नहीं भेज सकते हैं।

नए अपडेट के साथ चैनल क्रिएटर को अपने चैनल में वॉट्सऐप नॉर्मल चैट की तरह ही एक माइक्रोफोन आइकन नजर आएगा। इस माइक्रोफोन आइकन पर टैप करने के साथ ही क्रिएटर अपने फॉलोअर्स के लिए किसी नए मैसेज या रिप्लाई के लिए अपनी आवाज में मैसेज भेज सकेगा।

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर PM मोदी से करना चाहते हैं चैट, रिप्लाई नहीं, कर सकते हैं रिएक्ट; जानिए क्या है दोनों में अंतर

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं नए फीचर का इस्तेमाल

वॉट्सऐप का नया फीचर एंड्रॉइड बीटा अपडेट में देखा गया है। ऐप के एंड्रॉइड बीटा यूजर्स लेटेस्ट अपडेट (WhatsApp beta for Android 2.23.23.2 update) के साथ इस फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए इस फीचर को आने वाले दिनों में देखा जा सकेगा।