Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर अनजान लोगों से चैटिंग करना होगा आसान, कॉन्टैक्ट लिस्ट में नंबर ऐड करने की नहीं होगी जरूरत

WhatsApp New Update वॉट्सऐप का इस्तेमाल 180 से ज्यादा देशों में किया जाता है।हर स्मार्टफोन यूजर को वॉट्सऐप पसंद आता है क्योंकि प्लेटफॉर्म पर मैसेज सेंड करने से लेकर डॉक्यूमेंट शेयरिंग और ऑडियो-वीडियो कॉल एक टैप में किए जा सकते हैं।वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम किया जा रहा है। फीचर के साथ अनजान नंबर से बात करना आसान होगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 08:05 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp पर अनजान लोगों से आसान होने जा रही चैटिंग, जल्द आ रहा एक नया फीचर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल 180 से ज्यादा देशों में किया जाता है। मेटा का यह ऐप एक पॉपुलर चैटिंग ऐप है। हर स्मार्टफोन यूजर को वॉट्सऐप पसंद आता है, क्योंकि प्लेटफॉर्म पर मैसेज सेंड करने से लेकर डॉक्यूमेंट शेयरिंग और ऑडियो-वीडियो कॉल एक टैप में किए जा सकते हैं।

यूजर्स की सुविधा का ध्यान रखते हुए कंपनी भी लगातार नए-नए फीचर्स को लाने पर काम करती है। इसी कड़ी में बहुत जल्द वॉट्सऐप पर अनजान नंबर से चैटिंग करना आसान होने जा रहा है।

अनजान नंबर से चैटिंग होगी अब आसान

दरअसल, वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम किया जा रहा है। इस फीचर के साथ यूजर को वॉट्सऐप चैटिंग के लिए हर नंबर अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में ऐड करने की जरूरत नहीं होगी। यूजर अनजान नंबर से वॉट्सऐप चैटिंग बिना नंबर सेव किए ही कर सकेगा।

वॉट्सऐप के इस नए फीचर को लेकर Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप पर यूजर्स नए और अनजान लोगों से क्विक चैट स्टार्ट कर सकेंगे।

इसके लिए यूजर को एक नई चैट स्क्रीन दी जा रही है, इस स्क्रीन पर यूजर को वॉट्सऐप चैटिंग के लिए नए यूजर का नंबर एंटर करने की जरूरत भर होगी। Wabetainfo की रिपोर्ट में इस नए फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

ये भी पढ़ेंः कॉन्टैक्ट लिस्ट में ऐड पर्सन ने ले ली WhatsApp पर एंट्री, सबसे पहले मिलेगी आपको खबर

इस फीचर की मदद से यूजर ऐसे लोगों से आसानी से जुड़ सकेंगे, जिनसे उन्हें कुछ समय भर का ही काम होता है।

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

बता दें, वॉट्सऐप का यह नया फीचर अभी विंडोज यूजर्स के लिए पेश किया गया है। वॉट्सऐप के विंडोज बीटा टेस्टर्स फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से वॉट्सऐप को अपडेट कर सकते हैं। यह नया फीचर वॉट्सऐप अपडेट वर्जन 2.2342.6.0 में पेश किया गया है। वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए यह फीचर आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है।