Move to Jagran APP

एक ही फोन पर दो अकाउंट से चला सकते हैं अब WhatsApp, इन यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ नया फीचर

WhatsApp Multi account Feature वर्तमान में वॉट्सऐप का इस्तेमाल एक ही डिवाइस पर एक ही अकाउंट से करने की सुविधा मिलती है। हालांकि बहुत जल्द यूजर्स एक ही फोन पर दो वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल भी कर सकेंगे। वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए WhatsApp Multi account फीचर को रोलआउट कर दिया गया है। यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से ऐप का अपडेट कर सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Sun, 03 Sep 2023 08:08 AM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2023 08:08 AM (IST)
एक ही फोन पर दो अकाउंट से चला सकते हैं अब WhatsApp

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ो यूजर्स करते हैं। इस चैटिंग ऐप का एक बड़ा यूजर बेस है यही वजह है कि कंपनी अपने अलग अलग यूजर्स को ध्यान में रख कर नए फीचर्स रोलआउट करती है।

इसी कड़ी में वॉट्सऐप यूजर्स के लिए कंपनी ने एक फीचर को रोलआउट कर दिया है। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स एक ही डिवाइस पर एक से ज्यादा अकाउंट को एक्सेस कर सकेंगे। दरअसल, हम यहां वॉट्सऐप के मल्टी अकाउंट फीचर की बात कर रहे हैं। इसी के साथ यूजर्स के लिए ऐप सेटिंग का एक नया इंटरफेस भी लाया गया है।

वॉट्सऐप सेटिंग में मिलेगा मल्टीअकाउंट फीचर

वॉट्सऐप के हर अपडेट की जानकारी देने वाली वेबसाइट wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी वॉट्सऐप सेटिंग के साथ मल्टी अकाउंट का फीचर दे रही है।

Wabetainfo ने इस फीचर को स्पॉट करते हुए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। वॉट्सऐप का यह नया अपडेट शुरुआती फेज में एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ है। नए अपडेट में कंपनी इस फीचर को दूसरे यूजर्स के लिए भी रोलआउट करेगी।

वॉट्सऐप मल्टीअकाउंट फीचर का कैसे करें इस्तेमाल

बता दें, वॉट्सऐप के इस नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को प्ले स्टोर से ऐप अपडेट करने की जरूरत होगी। वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.23.18.21 (WhatsApp beta for Android 2.23.18.21) को इन्स्टॉल करने के बाद नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्या है वॉट्सऐप का मल्टीअकाउंट फीचर

दरअसल, वर्तमान में एक डिवाइस पर एक ही अकाउंट के साथ वॉट्सऐप इस्तेमाल करने की सुविधा मिलती है। हालांकि, मल्टीअकाउंट फीचर की मदद से यूजर्स एक ही डिवाइस पर अकाउंट को स्विच कर सकेंगे। वॉट्सऐप सेटिंग पर यूजर को ऐड अकाउंट का ऑप्शन नजर आएगा।

हालांकि, माना जा रहा है कि फिलहाल वॉट्सऐप पर केवल दो ही अकाउंट का इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी। भविष्य में मल्टीअकाउंट फीचर के साथ दो से ज्यादा अकाउंट का इस्तेमाल करने की सुविधा रोलआउट हो सकती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.