Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए पेश किया ये खास फीचर, मैसेजिंग ऐप के इस्तेमाल होगा मजेदार

वैसे वॉट्सऐप में यूजर्स को कई बेहतरीन फीचर मिलते हैं लेकिन समय-समय कंपनी नए-नए अपडेट लाती रहती है। इस बार कंपनी ने iPhone के लिए नया स्क्रीन शेयरिंग फीचर जोड़ा है जिसे पहले विंडोज यूजर्स के लिए पेश किया था।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 16 Jun 2023 02:27 PM (IST)
Hero Image
WhatApp new screen sharing feature for iPhone, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस हफ्ते की शुरुआत में वॉट्सऐप ने विंडोज यूजर्स के लिए स्क्रीन शेयरिंग फीचर रोल आउट किया था। अब, मेटा के फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने आईफोन यूजर्स के लिए समान फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

WABteaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने चल रहे वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने की कार्यक्षमता शुरू कर दी है। iOS 23.12.0.74 के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा इंस्टॉल करने के बाद iOS बीटा टेस्टर नई स्क्रीन-शेयरिंग सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।

कैसे काम करता है स्क्रीन शेयरिंग फीचर

  • अगर आपके वॉट्सऐप अकाउंट के लिए सुविधा सक्षम है, तो आपको वीडियो कॉल के दौरान नीचे एक नया आइकन दिखाई देगा। यह विकल्प आपको अपनी स्क्रीन के कंटेंट को कॉल पर सभी के साथ शेयर करने की अनुमति देता है।
  • इस सुविधा का उपयोग करते समय, सूचनाओं सहित आपकी स्क्रीन पर सब कुछ रिकॉर्ड किया जाएगा और वीडियो कॉल से जुड़े लोगों के साथ साझा किया जाएगा।

  • रिपोर्ट के मुताबिक, इस फंक्शनेलिटी पर यूजर्स का पूरा कंट्रोल होगा। भले ही वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन कंटेंट लगातार प्रसारित होती है, फिर भी व्यक्तियों के पास जब चाहें प्रक्रिया को रोकने की क्षमता होती है।
  • इसके अलावा, यह सुविधा तभी सक्रिय होती है जब स्क्रीन का कंटेंट को साझा करने के लिए सहमति दी जाती है।

वॉट्सऐप कॉल-बैक फीचर

हाल ही में एक ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चला कि वॉट्सऐप ने एक नई सुविधा पेश की है जिसका उद्देश्य मिस्ड कॉल को और अधिक ध्यान देने योग्य बनाना है। हम जिस फीचर की बात कर रहे हैं, वो ‘कॉल बैक’ बटन है। यह बटन किसी कॉल का आन्सर न देने पर एक इवेंट मैसेज के तहत दिखाई देता है और यह माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से विंडोज के लिए वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट वर्जन में उपलब्ध होगा।

WABteaInfo के मुताबिक, 'कॉल बैक' बटन वॉट्सऐप पर कॉल मिस होने पर जनरेट होने वाले इवेंट मैसेज के बगल में दिखाई देगा। यह बटन यूजर्स को केवल एक टैप से मिस्ड कॉल वापस करने का त्वरित तरीका देता है।