Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp Group Calling: अब एक साथ 31 लोगों से कर पाएंगे ग्रुप कॉल, इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो

WhatsApp Group Calling वॉट्सऐप ने हाल ही में iOS यूजर्स के लिए नया ऐप अपडेट जारी किया है जो उन्हें 31 पार्टिसिपेंट्स तक ग्रुप कॉल शुरू करने की अनुमति देगा। इससे पहले इसकी संख्या 15 थी। हालांकि कंपनी ने अब इस सीमा को बढ़ाकर 31 पार्टिसिपेंट्स तक कर दिया है। यूजर्स के लिए अब मैसेज को एडिट करने की सुविधा भी चैनल में भी मौजूद है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 30 Oct 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
वॉट्सऐप ने हाल ही में iOS यूजर्स के लिए नया ऐप अपडेट जारी किया है।

नई दिल्ली, टेक्नोलॉजी डेस्क। वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स को पेश करता रहता है। कंपनी ने एक और नया अपडेट जारी किया है। अब आप 31 पार्टिसिपेंट्स के साथ ग्रुप ऑडियो कॉल कर सकते हैं।

वॉट्सऐप ने हाल ही में iOS यूजर्स के लिए नया ऐप अपडेट जारी किया है जो उन्हें 31 पार्टिसिपेंट्स तक ग्रुप कॉल शुरू करने की अनुमति देगा। इससे पहले इसकी संख्या 15 थी। हालांकि, कंपनी ने अब इस सीमा को बढ़ाकर 31 पार्टिसिपेंट्स तक कर दिया है।

वॉट्सऐप पर ग्रुप कॉल कैसे शुरू करें

  • वह ग्रुप चैट खोलें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं।
  • स्क्रीन के टॉप पर वीडियो कॉल या वॉयस कॉल बटन पर टैप करें।
  • पुष्टि करें कि आप ग्रुप को कॉल करना चाहते हैं।
  • यदि आपके ग्रुप में 32 या उससे कम पार्टिसिपेंट्स हैं, तो कॉल तुरंत शुरू हो जाएगी।
  • एक बार जब आप पार्टिसिपेंट्स का चयन कर लें, तो कॉल शुरू करने के लिए वीडियो कॉल या वॉयस कॉल बटन पर टैप करें।

WhatsApp पर खास चैट्स को कर सकेंगे अब लॉक

मेटा के पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक नया अपडेट लेकर आए हैं। दरअसल कंपनी ने अपने यूजर्स की सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिए एक नए फीचर को रोलआउट करने जा रही है। वॉट्सऐप यूजर्स के लिए चैट लॉक (WhatsApp Chat Lock) को पेश किया जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब पर्सनल चैट को लॉक कर पक्की सुरक्षा में रख सकेंगे। अब कोई चाह कार भी आपकी पर्सनल चैट नहीं पढ़ सकेगा।

ये भी पढ़ें: अब अपने दोस्त की Instagram पोस्ट में जोड़ सकेंगे अपनी फोटोज, इस खास फीचर को जल्द पेश करेगी कंपनी

WhatsApp Channel पर पेश हुआ मैसेज एडिटिंग फीचर

वॉट्सऐप की ओर से नया अपडेट शेयर करते हुए कहा गया है कि हर यूजर लिखने में शब्दों को लेकर कुछ न कुछ गलती करता है। ऐसे में यूजर्स के लिए अब मैसेज को एडिट करने की सुविधा चैनल में भी मौजूद है। मैसेज एडिटिंग फीचर के साथ वॉट्सऐप चैनल क्रिएटर्स अपने भेजे मैसेज को 30 दिन के भीतर एडिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Apple Scary Fast Mac Launch Event: कल शुरू होगा एपल का स्पेशल इवेंट, ऐसे देख सकेंगे लाइव; ये प्रोडक्ट होंगे लॉन्च