Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर किसी खास मैसेज को खोजना होगा आसान, कैलेंडर वाले इस फीचर से होगी समय की बचत

WhatsApp Search message by date Feature वॉट्सऐप यूजर्स को अक्सर किसी खास मैसेज को खोजने में परेशानी आती है। यूजर को कीवर्ड से मैसेज खोजने की सुविधा तो मिलती है लेकिन यह फीचर बहुत मौकों पर काम का नहीं होता। यही वजह है कि कंपनी कैलेंडर वाले फीचर को लाने जा रही है। फिलहाल यह फीचर वॉट्सऐप वेब के लिए लाया जा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 07 Nov 2023 02:46 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp पर किसी खास मैसेज को खोजना होगा आसान, नया फीचर आएगा अब काम

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स करते हैं। आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग, कॉलिंग और फाइल-शेयरिंग जैसे कामों के लिए करते होंगे। क्या आपको भी वॉट्सऐप पर किसी स्पेसिफिक मैसेज को खोजने में परेशानी आती है।

अगर हां, तो खुश हो जाइए। वॉट्सऐप पर किसी खास मैसेज को खोजना अब बेहद आसान होने जा रहा है। जी हां, बहुत जल्द वॉट्सऐप मैसेज को तारीख से खोजा जा सकेगा।

चैट हिस्ट्री को नेविगेट करना होगा आसान

दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप पर यूजर्स को उनकी सर्च हिस्ट्री को नेविगेट करने का एक नया और बेहतर ऑप्शन मिलने जा रहा है।

वॉट्सऐप वेब पर मैसेज को अब डेट के साथ सर्च किया जा सकेगा। वॉट्सऐप यूजर कैलेंडर के साथ किसी स्पेसिफिक डेट को पिक कर अपने खास मैसेज को चेक कर सकेगा।

Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में कंपनी ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में वॉट्सऐप के नए फीचर को देखा जा सकता है। वॉट्सऐप यूजर को मैसेज सर्च करने के लिए ऐप में एक कैलेंडर बटन दिखाई देगा। यह कैलेंडर बटन कॉन्टैक्ट की चैट में देखा जा सकेगा।

ये भी पढ़ेंः इन कॉन्टैक्ट को नहीं भेज पाएंगे WhatsApp मैसेज, आपकी हर कोशिश होगी बेकार; ब्रॉडकास्ट फीचर नहीं करेगा काम

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

बता दें, वॉट्सऐप के नए फीचर का इस्तेमाल फिलहाल कुछ ही यूजर्स कर सकेंगे। वे यूजर्स जिन्होंने वॉट्सऐप वेब के ऑफिशियल बीटा प्रोग्राम को जॉइन किया है, वे इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस फीचर के बाद वॉट्सऐप यूजर को किसी खास मैसेज खोजने में अपना ज्यादा समय लगाने की जरूरत नहीं रहेगी। हालांकि, इस फीचर के लिए जरूरी होगा कि यूजर को किसी खास चैट की तारीख ठीक से याद हो।

वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए यह फीचर आने वाले दिनों में नए अपडेट के साथ पेश होने की उम्मीद की जा सकती है।