Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp यूजर को जल्द मिलेगा नया कॉलिंग बटन, अब चैटिंग करने का मजा होगा डबल

WhatsApp Upcoming Feature अब बहुत जल्द वॉट्सऐप पर यूजर्स को ग्रुप चैट में एक अलग कॉलिंग आइकन दिखाई देगा। यह आइकन ग्रुप मेंबर को ग्रुप कॉल करने में मदद करेगा। ऐड होने वाला नया मेनू में यूजर के पास ऑडियो या वीडियो कॉल करने का ऑप्शन होगा। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 05 Jun 2023 04:26 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp started rolling out a new calling button with a context menu for some of its users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप का इस्तेमाल करोड़ो यूजर्स करते हैं। कंपनी लगातार अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट के साथ ढेरों फीचर्स को पेश करता रहता है। WhatsApp कथित तौर पर ग्रुप चैट स्क्रीन के लिए छोटे बदलाव पेश कर रहा है। 

मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने अब अपने कुछ यूजर्स के लिए कॉन्टेक्स्ट मेनू के साथ एक नया कॉलिंग बटन रोल आउट करना शुरू कर दिया है। आइए जानते हैं ये फीचर क्या है और कैसे काम करता है। 

WhatsApp पर जल्द मिलेगा नया कॉलिंग बटन 

अब बहुत जल्द वॉट्सऐप पर अपडेटेड बीटा वर्जन को इन्स्टॉल करने के बाद यूजर्स को ग्रुप चैट में एक अलग कॉलिंग आइकन दिखाई देगा। यह आइकन ग्रुप मेंबर को ग्रुप कॉल करने में मदद करेगा। ऐड होने वाला नया मेनू में यूजर के पास ऑडियो या वीडियो कॉल करने का ऑप्शन होगा। पिछले अपडेट में एक्शन शीट मेनू में वीडियो और ऑडियो कॉल के लिए अलग-अलग बटन दिए गए थे। लेकिन अपडेट इन्स्टॉल करने के बाद मेनू कॉन्टेक्स्ट मेनू में बदल गया। 

WhatsApp ने पेश किया ग्लोबल सिक्योरिटी सेंटर कंट्रोल 

इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन WhatsApp ने एक नया ग्लोबल 'सिक्योरिटी सेंटर' पेज लॉन्च किया है, जो यूजर्स को स्पैमर्स और किसी भी बेकार के  कॉन्टैक्ट से खुद को बचाने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए वन-स्टॉप विंडो के रूप में काम करेगा। सिक्योरिटी सेंटर अंग्रेजी और 10 भारतीय भाषाओं - हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, मराठी, उर्दू और गुजराती में उपलब्ध होगा।  

WhatsApp Business यूजर को मिलेंगे नए फीचर

वॉट्सऐप ने वॉट्सऐप बिजनेस एप के भीतर स्टेटस आर्काइव नामक एक नई फीचर के लिए टेस्टिंग शुरू किया है। रिपोर्टों के अनुसार, वॉट्सऐप की मूल कंपनी मेटा, आने वाले हफ्तों में इस सुविधा की उपलब्धता को और अधिक बीटा यूजर्स तक उपलब्ध कराएगी।

नए फीचर के आने के बाद यूजर्स स्टेटस टैब में नोटिफिकेशन बैनर के साथ डिस्प्ले होगा। पोस्ट किए जाने के 24 घंटे बाद उनके डिवाइस पर उनके स्टेटस अपडेट ऑटोमैटिक रूप से स्टोर हो जाएंगे।