Move to Jagran APP

अब और सिक्योर होगा WhatsApp का locked Chat, इस नए सिक्योरिटी फीचर पर काम कर रही है कंपनी

मेटा का मैसेजिंग ऐप यानी वॉट्सऐप लाखो लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है । ऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने प्राइवेसी को और मजबूत किया है। वॉट्सऐप ने लॉक चैट में नया सिक्योरिटी फीचर लाने की तैयारी कर ली है। आइये जानते हैं कि वॉट्सऐप का ये नया सिक्योरिटी फीचर कैसे काम करेगा।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Sat, 21 Oct 2023 04:49 PM (IST)Updated: Sat, 21 Oct 2023 04:49 PM (IST)
WhatsApp के locked Chat में मिलेगी बेहतर सिक्योरिटी

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया भर में लाखों लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी समय समय पर अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है । जैसा कि हम जानते हैं कुछ समय पहले ही वॉट्सऐप में अपने यूजर्स के लिए चैट लॉक फीचर को पेश किया इस फीचर की मदद से आप अपनी जरूरी चैट्स को लोगों से छुपा कर रख सकते हैं।

सीधे शब्दों में कहे तो इस फीचर की मदद से प्राइवेसी को मजबूत बनाने में मदद मिली है। जानकारी मिली है कि अब कंपनी लॉक्ड चैट के छुपाने के लिए एक नया फीचर ला रही है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया कि एंड्रॉइड 2.23.22.9 अपडेट के लेटेस्ट WhatsApp बीटा में चैट लिस्ट इस नए फीचर को देखा गया है।
  • जैसा कि हम जानते हैं कि ये फीचर अभी डेवलपिंग स्टेज पर है तो इसलिए अभी इसे सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए पेश किया गया है।
  • इसकी मदद से यूजर्स को अपनी लॉक्ड की गई चैट को बेहतर ढंग से छिपाने की अनुमति देगा।

यह भी पढ़ें- WhatsApp Passkeys: वॉट्सऐप यूजर्स की सुरक्षा के लिए कैसे काम आएगा पासकी, जानें किस तरह से करता है काम

कैसे काम करता है फीचर

  • इस फीचर के साथ वॉट्सऐप लॉक्ड चैट बोल अधिक सुरक्षित हो जाएगा , क्योंकि इससे सिक्योरिटी और बेहतर हो जाएगी। फिलहाल जब आप लॉक्ड चैट की लिस्ट को एक्सेस करते हैं तो एंट्री पॉइंट हमेशा दिखाई देता है।
  • यानी की कोई भी आपके कम से कम एक सिक्योर चैट को पढ़ सकता है । ऐसी स्थिति में यह फीचर आपकी इस चैट को भी सिक्योर करेगा।
  • जब आप इस फीचर को एक्टिव करते हैं तो आपकी लॉक्ड चैट का एंट्री पॉइंट हट जाता है और सर्च बार पर सीक्रेट कोड डालने के बाद ही खुलता है।

नए फीचर को किया गया लॉन्च

  • इसके साथ ही कंपनी में हाल ही में एक नए फीचर को पेश किया है । इस नए फीचर के साथ आप एक डिवाइस पर एक से अधिक वॉट्सऐप अकाउंट चला सकते हैं।
  • वॉट्सऐप की पैरंट कंपनी ने बताया कि यह फीचर आने वाले हफ्तों में सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा।
  • बता दें कि ड्यूल सिम फोन उसे करने वाले लोगों के लिए कारगर साबित होगा ।

यह भी पढ़ें-WhatsApp लॉग-इन करने का बदल गया तरीका, पक्की हुई सिक्योरिटी; साइबर अपराधी भी नहीं कर सकेंगे अकाउंट एक्सेस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.