Move to Jagran APP

WhatsApp को मिलेगी नई सुविधा, जल्द Channels में Auto Delete का उपयोग कर सकेंगे यूजर्स

WhatsApp ने कुछ समय पहले ही अपने यूजर्स के लिए Channels फीचर को पेश किया था। इसके साथ आप अपने पसंदीदा सैलेब्रिटी और खास लोगों को फॉलो कर सकते हैं। ये एक ब्रांडकास्ट की तरह काम करता है जिससे मशहूर हस्तियां अपने फॉलोवर्स से सीधे बात कर सकती हैं लेकिन यह एक तरफा होता है। अब कंपनी इसके लिए Auto Delete फीचर ला रही है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Thu, 28 Sep 2023 11:45 AM (IST)Updated: Thu, 28 Sep 2023 11:45 AM (IST)
WhatsApp को मिलेगी नई सुविधा, जल्द Channels को Auto Delete कर सकेंगे यूजर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट लाता रहता है। इसी सिलसिले जारी रखते हुए कंपनी ने हाल ही में दुनिया भर के कई देशों में चैनल्स फीचर को शुरू किया था।

इस फीचर ने बहुत ही कम समय में काफी लोकप्रियता हासिल कर ली है। 

इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि इसकी मदद से वॉट्सऐप यूजर्स मशहूर हस्तियों और खास लोगों के जुड़ सकते है। यहां तक कि पीएम नरेंद्र मोदी का भी वॉट्सऐप चैनल्स है, जिसके केवल एक हफ्ते लाखों सब्सक्राइबर्स हो गए है। अब कंपनी चैनल्स के लिए एक नया फीचर डेवलप कर रही है।

एक रीसेंट रिपोर्ट से पता चला है कि कंपनी एक नए Auto Delete फीचर पर काम रही है, जो चैनल्स के लिए पेश किया जाएगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • WhatsApp फीचर्स और अपडेट की जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया कि मैसेजिंग ऐप ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया अपडेट पेश किया है, जिसे Google Play Beta प्रोग्राम के जरिए जारी किया जाएगा।
  • लेटेस्ट अपडेट में जानकारी मिली कि कंपनी चैनल्स को मैनेज करने के लिए एक नए तरीके पर काम कर रही है।
  • इसकी मदद से आप अपनी डिवाइस से चैनल मीडिया को ऑटो डिलीट कर सकेंगे। आने वाले समय में इस फीचर को पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- WhatsApp में मिलेंगे नए कलर और आइकन ऑप्शन, यूजर्स के लिए कैसे होंगे खास जानें यहां

यह कैसे काम करेगा ऑटो डिलीट फीचर

  • नई रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह सुविधा कैसे काम करेगी। एक बार जब फीचर को लॉन्च कर दिया जाएगा तो आपको ‘चैनल सेटिंग्स’ नाम से एक नया सेक्शन दिखाई देगा।
  • इसकी मदद से यूजर्स चुन सकते हैं कि चैनल में शेयर की गई इमेज और वीडियो को डिवाइस से ऑटोमेटिकली डिलीट किया जाए।
  • अभी यूजर्स के पास ये सुविधा नहीं है क्योंकि इसकी सेटिंग को नेवर पर डिफॉल्ट रूप से सेट किया गया है। ये यूजर्स के स्टोरेज को जल्दी भर सकता है।
  • इसके अलावा इसमें एक व्हाइट टॉप ऐप बार दिखाई देता है , जो वॉट्सऐप यूजर्स को ये कंट्रोल देता है कि कोई मीडिया उनके डिवाइस पर कितनी देर तक रहेगा।

यह भी पढ़ें -WhatsApp Channels क्रिएट करने का नहीं मिल रहा ऑप्शन, ऐप पर आए और खाली हाथ लौट गए; जानिए क्यों हो रहा ऐसा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.