Move to Jagran APP

अब WhatsApp वीडियो कॉल पर भी मिल रहा है पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर, यूजर्स को मिलेगा बेहतरीन अनुभव

WhatsApp ने नए अपडेट को पेश किया है जिसमें वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन- पिक्चर को जोड़ा गया है। बता दें कि यह फीचर फिलहाल iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। आइये इसके बारे में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 18 Feb 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp new update gives picture in picture feature for video call

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपने यूजर के लिए नया अपडेट पेश किया है। यह आईफोन यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान अपने फोन पर मल्टीटास्क करने की अनुमति देगा। वॉट्सऐप iOS यूजर्स के वीडियो स्ट्रीम को तब रोक देगा, जब ऐप को छोटा किया गया हो या य ने किसी अन्य ऐप पर स्विच किया हो।

अब, iPhone यूजर्स एक फ्लोटिंग पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) विंडो को विंडो के एक सबसे छोटे वर्जन के साथ देखेंगे, जिससे वे वीडियो कॉल पर अन्य ऐप्स को एक्सेस कर सकेंगे।

WhatsApp iOS पर PiP फीचर

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप ने घोषणा की कि वह लेटेस्ट स्टेबल वर्जन के माध्यम से iOS पर PiP फीचर के लिए समर्थन जोड़ रही है। चेंजलॉग में लिखा है कि iOS पिक्चर इन पिक्चर (PiP) के सपोर्ट के साथ, अब आप वॉट्सऐप कॉल के दौरान अपने वीडियो को रोके बिना मल्टीटास्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S23 Series: शुरू हो चुकी है फ्लैगशिप स्मार्टफोन की सेल, जल्दी करें; कहीं खत्म न हो जाए स्टॉक

पहली बार कब आई सुविधा

Apple ने iOS 14 की रिलीज के साथ 2020 में PiP मोड के लिए समर्थन जोड़ा, जबकि Google ने 2017 में Android 8 को रोल आउट के साथ इसे पेश किया। बता दें कि कंपनी ने iOS के लिए वॉट्सऐप पर डॉक्यूमेंट भेजते समय अपडेट कैप्शन का विकल्प भी जोड़ा है।

मिल रहे हैं ये फीचर

वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के बाद iOS यूजर ग्रुप चैट के लिए लंबे सबजेक्ट और डिस्क्रिप्शन दर्ज कर सकेंगे। कंपनी ने इन सुधारों को इस हफ्ते की शुरुआत में ऐप के एंड्रॉयड वर्जन में रोल आउट किया। इसके अलावा अब आप एक बार में 100 इमेज या वीडियो शेयर कर सकते है,लेकिन इसे iOS में पेश नहीं किया है।

वॉट्सऐप यह भी बताता है कि यूजर अवतार को स्टिकर और उनकी प्रोफाइल फोटो के रूप में बना सकते हैं, हालांकि कंपनी ने पहली बार दिसंबर में उपयोगकर्ता-जनित अवतारों के आधार पर 36 कस्टमाइड स्टीकर पेश किए थे।

यह भी पढ़ें- अब Twitter अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए भी देने होंगे पैसे, अगले महीने से लागू होगा नियम