Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp New Feature: अब बिना iCloud चैट को दूसरी डिवाइस में कर पाएंगे ट्रांसफर, GIFs में मिलेगा ये नया ऑप्शन

WhatsApp New Update वाट्सऐप पर बहुत जल्द यूजर्स आईक्लाउड के बिना चैट को एक आईफोन से दूसरे आईफोन में ट्रांसफर कर पाएंगे। फिलहाल ये नया फीचर अभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी इसे बहुत जल्द पेश करने वाली है। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 04 May 2023 01:24 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp Working on New Features iPhone users to transfer chats to another iPhone without relying on iCloud

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स को लाता रहता है। अब कंपनी आईओएस डिवाइस के लिए एक नए फीचर्स पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर के आने के बाद यूजर्स आईक्लॉउड की मदद के बिना अपने चैट हिस्ट्री को एक iPhone से दूसरे आईफोन में ट्रांसफर कर पाएंगे। फिलहाल इस फीचर्स का टेस्टिंग किया जा रहा है। आइये डिटेल से जानते हैं नए फीचर के बारे में।

अब बिना आईक्लाउड चैट होगा ट्रांसफर

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नया फीचर डेवलप कर रहा है, जो आईफोन यूजर्स को आई-क्लाउड के बिना चैट को दूसरे आईफोन में ट्रांसफर करने की सुविधा देगा। इसका मतलब है कि आप नए आईफोन में दिखने वाले क्यूआर कोड को स्कैन कर पुराने हैंडसेट से मीडिया सहित चैट हिस्ट्री को माइग्रेट कर सकेंगे।

WhatsApp Settings > Chats पर जाकर "Transfer Chats to iPhone" फीचर को एक्सेस किया जा सकता है। वॉट्सऐप iOS के लिए v23.9.0.72 बीटा वर्जन के साथ टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम के जरिए इस फीचर को रोल आउट कर रहा है। आने वाले हफ़्तों में इसे सरे यूजर्स के लिए उपलबध कराया जाएगा।

iPhone यूजर्स उठा सकते हैं फायदा

नए फीचर का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को TestFlight बीटा टेस्टिंग का मेंबर होना जरूरी है। इसके अलावा मेटा का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप Andorid के लिए एक ऑटोमैटिक GIF प्लेबैक फीचर जारी कर रहा है। नया फीचर वॉट्सऐप में एंड्रॉइड बीटा v2.23.10.2 के लिए देखा गया है, जो Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से उपलब्ध है।

GIFs में मिलेगा नया ऑप्शन

व्हाट्सऐप चैट में शेयर लिए गए जीआईएफ के लिए ऑटोमैटिक प्लेबैक का टेस्टिंग कर रहा है। फिलहाल यूजर्स को एनिमेशन देखने के लिए GIF पर टैप करना होगा। WABetaInfo के अनुसार WhatsApp केवल एक बार GIF को एनिमेट करेगा।

स्टार्टिंग प्लेबैक के बाद, यूजर्स को इसे फिर से प्ले करने के लिए मीडिया फाइल पर टैप करना होगा। ऑटोमैटिक जीआईएफ प्लेबैक कथित तौर पर अब चयनित बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। हमेशा की तरह आने वाले दिनों में इसे और बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा।