Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म X पर जल्द मिलेगा क्रिप्टो पेमेंट का सपोर्ट, कंपनी को मिला करेंसी ट्रांसमीटर लाइसेंस

Twitter X New Update सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म X जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था जल्द ही क्रिप्टो के साथ-साथ फिएट मुद्राओं भुगतान का सपोर्ट कर सकता है। यह लाइसेंस किसी कंपनी को डिजिटल मुद्राओं की हिरासत हस्तांतरण और विनिमय की सुविधा देने का अधिकार देता है। एक नई रिपोर्ट के अनुसार एक्स (X) ने रोड आइलैंड में मुद्रा ट्रांसमीटर लाइसेंस हासिल कर लिया है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Wed, 30 Aug 2023 05:07 PM (IST)
Hero Image
एक्स (X) ने रोड आइलैंड में मुद्रा ट्रांसमीटर लाइसेंस हासिल कर लिया है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एलन मस्क के एक्स ने अमेरिकी राज्य में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए मुद्रा ट्रांसमीटर लाइसेंस हासिल कर लिया है। सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म X जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था, जल्द ही क्रिप्टो के साथ-साथ फिएट मुद्राओं भुगतान का सपोर्ट कर सकता है।

यह लाइसेंस किसी कंपनी को डिजिटल मुद्राओं की हिरासत, हस्तांतरण और विनिमय की सुविधा देने का अधिकार देता है। बता दें, मस्क, जिन्होंने पिछले साल एक्स का अधिग्रहण किया था, ने कहा है कि वह इसे "एवरीथिंग ऐप" में बदलना चाहते हैं।

X पर जल्द शुरू हो सकता है क्रिप्टो पेमेंट

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, एक्स (X) ने रोड आइलैंड में मुद्रा ट्रांसमीटर लाइसेंस हासिल कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में मनी ट्रांसफर कंपनियों के लिए मुद्रा ट्रांसमीटर लाइसेंस एक कानूनी आवश्यकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि एक्स पर भुगतान सुविधा शुरू में केवल फिएट मुद्राओं में भुगतान की अनुमति दे सकती है। हालांकि, इसके अपग्रेड के बाद के चरणों में, यह फीचर क्रिप्टोकरेंसी के हस्तांतरण और विनिमय की भी अनुमति दे सकती है।

मस्क का पसंदीदा अल्टकॉइन - डॉगकॉइन भी इस खबर की पृष्ठभूमि में तीन प्रतिशत से अधिक बढ़कर $0.066 (लगभग 5.42 रुपये) पर कारोबार कर रहा है। अजीब बात है कि मस्क ने खुद लाइसेंस हासिल करने वाली कंपनी के बारे में कुछ भी पोस्ट नहीं किया है।

इन देशों से मिल चूका है पहले लाइसेंस

रोड आइलैंड एकमात्र अमेरिकी राज्य नहीं है जिसने एक्स को यह मनी ट्रांसमीटर लाइसेंस प्रदान किया है। इस साल की शुरुआत में, मिशिगन, मिसौरी और न्यू हैम्पशायर सहित अन्य अमेरिकी राज्यों ने भी एक्स के लिए लाइसेंस को मंजूरी दे दी, जिससे रोड आइलैंड सातवां राज्य बन गया। यह मंजूरी एक्स द्वारा मिशिगन, मिसौरी और न्यू हैम्पशायर में मनी ट्रांसमीटर लाइसेंस हासिल करने के लगभग दो महीने बाद आई है, जिसे 5 जुलाई को मंजूरी दे दी गई थी ।