Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जुड़ा ये खास फीचर, सिर्फ वेरिफाइड यूजर्स ही कर सकेंगे पोस्ट पर कमेंट

Limit Replies on X एक्स ने एक एक्स पोस्ट पर नए फीचर के बारे में जानकारी दी। एक्स ने लिखा कि अब आप रिप्लाई को वेरिफाइड यूजर्स तक सीमित कर सकते हैं। यूजर पोस्ट करते समय स्क्रीन के नीचे जाकर अपने पोस्ट पर रिप्लाई को वेरिफाइड अकाउंट तक सीमित कर सकते हैं। रिपोर्ट की माने तो X तीन नए प्लान पेश कर सकता है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 10 Oct 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
नए फीचर की मदद से केवल वेरिफाइड यूजर्स ही आपके पोस्ट पर कमेंट कर सकेंगे।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Elon Musk के स्वामित्व वाले X (पूर्व में ट्विटर) यूजर्स के लिए कई नए फीचर को पेश करता आ रहा है। कंपनी हर महीने कोई न कोई नया फीचर प्लेटफॉर्म पर जोड़ रही है। अब नए फीचर की मदद से केवल वेरिफाइड यूजर्स ही आपके पोस्ट पर कमेंट कर सकेंगे।

आसान भाषा में कहें तो X पर वेरिफाइड प्रोफाइल यूजर्स के पोस्ट पर अब नॉन-ब्लू सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स कमेंट नहीं कर सकेंगे। यह नया फीचर अब एंड्रॉइड, आईओएस और वेब सहित सभी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। आइए डिटेल्स से जानते हैं और क्या-क्या बदलाव देखने को मिलेंगे।

Elon Musk ने जारी किया नया फीचर

एक्स ने एक एक्स पोस्ट पर नए फीचर के बारे में जानकारी दी। एक्स ने लिखा कि अब आप रिप्लाई को वेरिफाइड यूजर्स तक सीमित कर सकते हैं। यूजर पोस्ट करते समय स्क्रीन के नीचे जाकर अपने पोस्ट पर रिप्लाई को वेरिफाइड अकाउंट तक सीमित कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Meta Threads में जल्द मिलेगा ट्रेंडिंग टॉपिक्स फीचर, X को देगा फीचर के मामले में कड़ी टक्कर

यदि कोई यूजर अपने पोस्ट पर रिप्लाई को प्रतिबंधित करना चाहता है, तो वे "everyone can answer" पर टैप कर सकता है और हर कोई, वेरिफाइड अकाउंट, आपके द्वारा फॉलो किए जाने वाले अकाउंट से वांछित विकल्प चुन सकता है।

X पर जल्द मिलेगा वीडियो कॉलिंग फीचर

कुछ महीने पहले एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने पुष्टि की कि वीडियो चैट प्लेटफॉर्म पर आ रहा है। लिंडा ने एक इंटरव्यू में कहा कि जल्द ही आप प्लेटफॉर्म पर किसी को अपना फोन नंबर दिए बिना वीडियो चैट कॉल करने में सक्षम होंगे। फीचर में अपने दोस्तों और फॉलोवर्स के साथ वीडियो कॉल करने के साथ-साथ 10 लोगों तक ग्रुप वीडियो कॉल करने की अनुमति मिलने की संभावना है। यह फीचर डायरेक्ट मैसेज (DM) सेक्शन में उपलब्ध होगी।

ये भी पढ़ें: WhatsApp यूजर को जल्द मिलेगा रिप्लाई बार फीचर, इन 18 फोन में अब नहीं चलेगा वॉट्सऐप

X प्रीमियम यूजर्स को मिलेगा ऐड-फ्री एक्सपीरियंस

रिपोर्ट की माने तो X तीन नए प्लान पेश कर सकता है जिसमें- बेसिक स्टैंडर्ड और प्लस सब्सक्रिप्शन शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बेसिक प्रीमियम यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन दिखाई देंगे जबकि स्टैंडर्ड यूजर्स को आधे विज्ञापन दिखाई देंगे। अब तक इन प्रीमियम सदस्यता स्तरों के संबंध में एक्स की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है