Move to Jagran APP

X प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करने के लिए फ्री यूजर्स को देंगे होंगे पैसे, Elon Musk जल्द कर सकते हैं एलान

Twitter X News प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने पड़ सकते हैं। मस्क ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ लाइव-स्ट्रीम बातचीत में सब्स्क्रिप्शन फीस का विचार रखा है। एलन मस्क ने कहा है कि ऐसा करने से प्लेटफॉर्म पर बॉट्स अकाउंट काफी कम हो जाएंगे। बॉट अकाउंट बनाने वाले यूजर्स को ज्यादा अकाउंट बनाने के लिए पैसे देने पड़ेंगे।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 19 Sep 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
X प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने पड़ सकते हैं।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जब से एलन मस्क ने ट्विटर (अब X) की जिम्मेदारी संभाली है तब से वो कई बड़े अपग्रेड कर रहे हैं। पहले एलन मस्क ने यूजर्स से उनका फ्री ब्लू टिक को छीना और फिर बाद में सब्स्क्रिप्शन मॉडल पेश किया। हालांकि, इस कदम का कुछ मशहूर हस्तियों, राजनेताओं और अन्य लोगों की प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा।

लेकिन अब इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे देने पड़ सकते हैं। मस्क ने इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ लाइव-स्ट्रीम बातचीत में सब्स्क्रिप्शन फीस का विचार रखा है। आइए, आपको पूरी खबर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

इसलिए मस्क करना चाहते हैं प्लेटफॉर्म को पेड

एलन मस्क ने कहा है कि ऐसा करने से प्लेटफॉर्म पर बॉट्स अकाउंट काफी कम हो जाएंगे। मस्क ने आगे कहा कि अगर बॉट्स अकाउंट को कम करने के लिए कुछ डॉलर का और भुगतान करना पड़े तो पीछे नहीं हटेंगे। बॉट अकाउंट बनाने वाले यूजर्स को ज्यादा अकाउंट बनाने के लिए पैसे देने पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: भारत में X ने 12 लाख से अधिक खातों पर लगाई रोक, इस वजह से उठाया कदम

एलन मस्क (Elon Musk) आगे चलकर इसकी कीमत को कम भी कर सकते हैं। एक्स का इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने का आइडिया नया नहीं है। पिछले साल की एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया था कि मस्क ने पूरी साइट को पेवाल के पीछे रखने की चर्चा की थी।

Twitter X यूजर्स को जल्द मिलने वाला है नया फीचर

एलन मस्क यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लेकर आने वाले हैं। कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है, जो यूजर्स प्रोफाइल पर पोस्ट को शार्ट करने देगा। नए फीचर के मुताबिक यूजर्स उन पोस्ट को कस्टमाइज कर सकेंगे, जो सबसे ज्यादा लाइक किये गए हैं। कंपनी ने कहा है कि इसे बेहतर बनाने के लिए इस सुविधा को विकसित करना जारी रखेंगे।