Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta Threads: लॉन्च के पहले दिन ऐप की धड़ाधड़ हो रही डाउनलोडिंग, महज दो घंटे में 20 लाख यूजर्स ने किया साइन-अप

Instagram new App Threads Crossed 2 Million Sign Ups In just 2 Hours इंस्टाग्राम यूजर हैं तो ये अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल मेटा के पॉपुलर ऐप इंस्टाग्राम ने आज ही एक नया ऐप Threads लॉन्च किया है। इस ऐप को ट्विटर के राइवल के रूप में लॉन्च किया गया है। यूजर्स तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 06 Jul 2023 10:49 AM (IST)
Hero Image
Instagram new App Threads Crossed 2 Million Sign Ups In just 2 Hours

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने आज ही ट्विटर के राइवल के रूप में Threads ऐप को लॉन्च किया है। कंपनी ने यूजर्स के लिए नया ऐप ऐसे समय में लॉन्च किया है, जब ट्विटर के मालिक एलन मस्क ट्विटर में लगातार नए बदलावों को पेश कर रहे हैं।

ट्विटर में लगातार हो रहे इन बदलावों की वजह से यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल मुश्किल बनता जा रहा है। इधर यूजर्स किसी बेहतर ट्विटर अलटरनेटिव को खोज रहे हैं वहीं इसका सीधा फायदा अब इंस्टाग्राम के नए ऐप Threads को मिलता नजर आ रहा है। महज दो घंटे में ऐप को 20 लाख से ज्यादा यूजर्स साइन अप कर चुके हैं।

मार्क जुकरबर्ग ने खुद शेयर किया ऐप डाउनलोडिंग डेटा

मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खुद नए ऐप की सफलता का डेटा यूजर्स के साथ शेयर किया है। मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि थ्रेड्स के लॉन्च होने के महज 2 घंटे में ही ऐप को 2 मिलियन (20 लाख) से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं।

इतना ही नहीं, ऐप लॉन्चिंग के 4 घंटों में ही ऐप को डाउनलोड करने का यह आंकड़ा 5 मिलियन यानी 50 लाख यूजर्स का हो गया है।

ट्विटर को कांटे की टक्कर देगा इंस्टाग्राम का नया ऐप

इंस्टाग्राम के नए टेक्स्ट बेस्ड ऐप को लेकर यूजर्स के बढ़ते क्रेज को देखते हुए माना जा रहा है कि यह ट्विटर को कांटे की टक्कर दे सकता है।

थ्रेड्स को लेकर यूजर्स के इस क्रेज की एक बड़ी वजह इंस्टाग्राम भी माना जा रहा है। इंस्टाग्राम का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स करते हैं. ऐसे में मेटा का यह ऐप खास कर यंगस्टर्स की पसंद में शुमार रहता है। इंस्टाग्राम का बड़ा यूजर बेस सीधे तौर पर थ्रेड्स की ओर खिंच रहा है।

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं नए ऐप का इस्तेमाल?

इंस्टाग्राम के नए थ्रेड्स ऐप को आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप का इस्तेमाल करने के लिए इंस्टाग्राम यूजर को अकाउंट क्रिएट करने की जरूरत नहीं होगी।