Move to Jagran APP

Apple TV 4K: मार्केट में आया ऐपल का नया 4K टीवी, कीमत AirPods Pro से भी कम, यहां जानें सारी डिटेल

Apple ने अपने नए Apple TV बॉक्स की घोषणा की है। यह HDR10+ और Dolby Vision के साथ 4K वीडियो प्लेबैक सपोर्ट देता है। बता दें कि Apple TV 4K HDR10+ और डॉल्बी विजन सपोर्ट लाता है। इसके अलावा इसमें सिरी सपोर्टेड रिमोट कंट्रोल भी मिलता है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 19 Oct 2022 12:20 PM (IST)Updated: Wed, 19 Oct 2022 12:21 PM (IST)
Apple TV 4K भारत में लॉन्च, यहां जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने मंगलवार यानी 18 अक्टूबर को अपना बिल्कुल नया Apple TV 4K लॉन्च किया। यह Apple के A15 बायोनिक चिपसेट के साथ आता है , जिसमें Dolby Vision और HDR10+ सपोर्ट मिलता है। इसमें अब सिरी-सपोर्टेड रिमोट कंट्रोल भी है जो आपको केवल एक वॉयस कमांड के साथ अपने पसंदीदा शो देखने देगा।

भारत में Apple TV 4K की कीमत

भारत में Apple TV 4K दो वेरिएंट- वाई-फाई (64GB) और वाई-फाई + ईथरनेट (128GB) में आती है। वाई-फाई-ओनली वेरिएंट की कीमत 14,900 रुपये है, जबकि हाई स्टोरेज लागत वाले ईथरनेट-सपोर्टेड वर्जन की कीमत 16,900 रुपये है। ये डिवाइस AppleCare+ के साथ आते है और इसमें नो कॉस्ट EMI ऑप्शन भी मिलता हैं। आप इसको 4 नवंबर से खरीद सकते हैं।

Apple TV 4K के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

बिल्कुल नया Apple TV 4K वीडियो प्लेबैक ऑफर करता है। 4K वीडियो के साथ इसमें HDR स्ट्रीमिंग सपोर्ट भी है। यह अब डॉल्बी विजन और हाई रिजॉल्यूशन यानी 2160p पर 60 FPS प्लेबैक को सपोर्ट करता है।

ये टीवी बॉक्स Apple A15 बायोनिक चिपसेट पर काम करता है, जो पिछले साल के Apple iPhones में भी मौजूद है।इसमें 128GB तक स्टोरेज है , जो ऑनलाइन देखने के लिए शो और मूवी डाउनलोड करने में मददगार होगा।

यह भी पढ़ें- Diwali Sale: धमाकेदार डिस्काउंट पर मिल रहे हैं ये आईफोन, दोबारा नहीं मिलेगा मौका, यहां जानें सभी ऑफर्स

मिलता है Apple आर्केड का ऑप्शन

यह डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी डिजिटल 7.1/5.1 सराउंड साउंड को सपोर्ट करता है। यह tvOS 16 पर चलता है, जो "हे सिरी" फंक्शनेलिटी लाता है और शेयरप्ले की अनुमति देता है। इसमें टीवी के लिए Apple आर्केड भी है, जिससे आप सीधे अपने टेलीविज़न स्क्रीन पर आर्केड गेम खेल सकते हैं।

यह एक नए रिमोट के साथ आता है जिसमें एक सपोर्टेड सिरी बटन है। वॉइस असिस्टेंट या सिरी बटन दबाने के बाद, आप सिरी को अपनी पसंद की फिल्म या शो चलाने के लिए कह सकते हैं।

कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 2×2 MIMO के साथ वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.0 है। वाई-फाई मॉडल में एक HDMI 2.1 पोर्ट और एक बिजली सप्लाई पॉवर है, जिसमें ईथरनेट मॉडल (128 जीबी) में एक डेडिकेटेड गीगाबिट ईथरनेट पोर्ट है।

यह भी पढ़ें- Amazon Sale: iPhones पर मिल रहा है अब तक का सबसे भारी डिस्काउंट, जल्दी करें, कहीं चूक न जाएं मौका


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.