Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple Watch Series 8 and Airpods Pro 2 Launch: Watch Series 8 और Airpods Pro 2 लॉन्च, यह है कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Apple Watch Series 8 and Airpods Pro 2 Launch ऐपल ने बुधवार की रात अपने फार आउट इवेंट में iPhones 14 सीरीज के अलावा Apple Watch Series 8 और Airpods 2 pro को भी लॉन्च किया। आइए जानते हैं इनकी कीमत और विशेषताओं के बारे में...

By Achyut KumarEdited By: Updated: Thu, 08 Sep 2022 12:54 AM (IST)
Hero Image
Apple ने Watch Series 8 और Airpods Pro 2 को किया लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple Watch Series 8, Apple Airpods Pro 2: ऐपल ने बुधवार की रात अपने फार आउट इवेंट में Apple Watch Series 8 Apple Watch SE और Apple Watch Ultra को लॉन्च किया। सभी नई घड़ियां कमोबेश एक जैसी दिखती हैं, लेकिन निर्माण की गुणवत्ता और कुछ विशेषताओं में अंतर हैं। स्मार्टवॉच के साथ, Apple ने नए iPhones और Airpods लॉन्च करने की घोषणा की है। 

Apple Watch Series 8 की कीमत

Apple Watch Series 8 के GPS वर्जन की कीमत 399 डालर यानी 31,800 रुपये है। एलटीई वेरिएंट की कीमत 499 डॉलर यानी करीब 39,800 रुपये है। यह एल्युमिनियम ऑप्शन के साथ चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। स्टेनलेस स्टील मॉडल के तीन रंग हैं। एक विशेष नाइके संस्करण भी है। यह आज से ही प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगी और इसकी सेल 16 सितंबर से शुरू होगी।

Apple Watch की कीमत में नहीं किया गया कोई बदलाव

  • Apple Watch SE 2 या वॉच एसई 2 या एसई (2022) में एक एल्यूमीनियम संस्करण है, जिसकी कीमत जीपीएस संस्करण के लिए $ 249 (लगभग 19,800 रुपये) और सेलुलर संस्करण के लिए $ 299 (लगभग 23,800 रुपये) है।
  • Apple यूजर्स को Watch को एक बार चार्ज करने पर 36 घंटे की बैटरी लाइफ देने के लिए लो-पावर मोड पेश कर रहा है।
  • यह फीचर वॉच ओएस 9 पर सीरीज 4 और इसके बाद के वर्जन में आ रहा है।
  • ऐपल वॉच सीरीज 5 और इसके बाद के संस्करण पर अंतरराष्ट्रीय रोमिंग भी ला रहा है।
  • Apple Watch Series 8 में कई फिटनेस और स्वास्थ्य फीचर्स दिए जा रहे हैं। इसमें आपको स्लीप ट्रैकिंग, ECG, ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं।
  • ऐपल ने Watch Series 8 की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है।
  • Watch 7 जितनी ही कीमत Watch 8 की रखी गई है।
  • Apple Watch Ultra की कीमत iPhone से भी ज्यादा रखी गई है।
  • ऐपल वॉच अल्ट्रा की कीमत 799 डॉलर से शुरू होती है। इसकी बिक्री 23 सितंबर से शुरू होगी।

टिक कुक ने की AirPods Pro 2 की घोषणा

टिम कुक ने AirPods Pro 2 की घोषणा कर दी है। Apple का दावा है कि नए AirPods 2 पुराने AirPods Pro की तुलना में 33 प्रतिशत बेहतर बैटरी देते हैं। इनको 249 डॉलर की कीमत में पेश किया गया है। आप इसे 9 सितंबर से ऑर्डर के लिए और यह 23 सितंबर से खरीदने के उपलब्ध होंगे।

नए AirPods Pro 2 चार्जिंग केस के साथ 30 घंटे, यानी कुछ 6 घंटे अधिक चलेगा। Apple एक नया एक्स्ट्रा-स्मॉल ईयर टिप भी पेश कर रहा है। इसकी कीमत 249 डॉलर से शुरू होती है, जो वर्तमान पीढ़ी के समान है।