Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में लॉन्च हुई फॉयर बोल्ट की ये स्मार्टवॉच, मिलती है 20 दिनों की बैटरी लाइफ और बहुत सारे फीचर्स

स्मार्टवॉच की मार्केट आए दिन बढ़ती जा रही है। लोग इसके प्रति काफी उत्साहित है। ऐसे में कंपनियां आए दिन नए गैजेट लॉन्च करती रहती है। हाल ही में फायरबोल्ट ने एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है। इसे फायर-बोल्ट अपोलो 2 नाम दिया गया है जिसमें 20 दिनों का स्टैडबाय टाइम मिलता है। आइये इस स्मार्टवॉच के बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 24 Jun 2023 07:34 PM (IST)
Hero Image
Fire boltt launches new smartwatch, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। फायर-बोल्ट अपोलो 2 स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च हो गई है। इस स्मार्टवॉच 1.43-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ 466x466 पिक्सल के रिजॉल्यूशन, ब्लूटूथ कॉलिंग और हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर और SpO2 मॉनिटर जैसे स्मार्ट हेल्थ सेंसर मिलते हैं।

यह 110 से अधिक स्पोर्ट्स मोड को भी सपोर्ट करती है। इसमें कई क्लाउड-आधारित वॉच फेस हैं। दावा किया गया है कि स्मार्टवॉच सामान्य उपयोग के साथ सात दिनों तक और स्टैंडबाय मोड में 20 दिनों तक की बैटरी लाइफ देती है।

भारत में फायर-बोल्ट अपोलो 2 की कीमत

फायर-बोल्ट अपोलो 2 स्मार्टवॉच की कीमत 2,499 रुपये है और यह आधिकारिक फायर-बोल्ट वेबसाइट और फ्लिपकार्ट के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। यह चार अलग-अलग रंगों - ब्लैक, डार्क ग्रे, ग्रे और पिंक में आती है ।

फायर-बोल्ट अपोलो 2 के स्पेसिफिकेशंस

फायर-बोल्ट की अपोलो 2 स्मार्टवॉच में 1.43-इंच (466x466 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले है। इसमें एक गोलाकार डायल मिलता है, जिसमें मेटालिक बॉडी और सिलिकॉन स्टैप्स होती हैं। वॉच ब्लूटूथ कॉलिंग को सपोर्ट करती है, जिससे यूजर सीधे वॉच से फोन कॉल कर सकते हैं और रिसीव कर सकते हैं। स्मार्टवॉच Google Assistant और Siri जैसे AI वॉयस असिस्टेंट के साथ भी आती है।

फायर-बोल्ट अपोलो 2 के फीचर्स

इसमें SpO2 मॉनिटरिंग, हृदय गति सेंसर, महिला स्वास्थ्य ट्रैकर और नींद मॉनिटरिंग जैसे कई स्मार्ट स्वास्थ्य ट्रैकर शामिल हैं। इसके अलावा, फायर-बोल्ट अपोलो 2 को 110 स्पोर्ट्स मोड के लिए सपोर्ट मिलता है। इसमें चुनने के लिए कई क्लाउड-आधारित वॉच फेस भी हैं।

फायर-बोल्ट अपोलो 2 में सामान्य उपयोग के साथ सात दिन तक, ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ 2 दिन तक और स्टैंडबाय मोड में 20 दिन तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है। घड़ी में एक अलार्म, एक टाइमर, एक स्टॉपवॉच, एक मौसम पूर्वानुमान भी हैं। इस वॉच में पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP67-रेटेड है।