Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

7 दिनों की बैटरी लाइफ और 120 से अधिक स्पोट्स मोड के साथ आती है ये स्मार्टवॉच, कीमत 2000 रुपये से कम

स्मार्टवॉच का बाजार दिन पर दिन बड़ा होता जा रहा है ऐसे में कई स्मार्टवॉच ब्रांड्स ने अपनी नई स्मार्टवॉच पेश की है। ये वॉच अलग-अलग प्राइज सेगमेंट में आती है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए फॉयर बोल्ट ने भी एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च किया है। इसे Fire-Boltt Grenade नाम दिया गया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 29 Jun 2023 01:41 PM (IST)
Hero Image
Fire boltt launched its new smartwatch Fire-Boltt Grenade smartphone

नई दिल्ली, टेक डेस्क। फायर-बोल्ट ने अपनी ग्रेनेड स्मार्टवॉच को कंपनी के लेटेस्ट किफायती वियरेबल डिवाइस के रूप में भारत में लॉन्च किया है। इस स्मार्टवॉच में 1.39 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 360x360 पिक्सल है और इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट है। यह हार्ट रेट, स्लीप और SpO2 लेबल की निगरानी के लिए सेंसर मिलता है।

इसके अलावा इसमें 123 स्पोर्ट्स मोड को ट्रैक करने के लिए सपोर्ट देने का भी दावा किया गया है। कंपनी के अनुसार, फायर-बोल्ट ग्रेनेड स्मार्टवॉच में कई क्लाउड-आधारित वॉच फेस भी हैं। नियमित उपयोग के साथ ये डिवाइस सात दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।

फायर-बोल्ट ग्रेनेड की कीमत

भारत में फायर-बोल्ट ग्रेनेड की कीमत 1,999 रुपये है। इस स्मार्टवॉच में फायर-बोल्ट वेबसाइट के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगी। इसे सिलिकॉन स्ट्रैपके साथ 6 कलर ऑप्शन- गोल्ड ब्लैक, गनपाउडर ब्लैक, ऑरेंज गोल्ड, कैमो-ग्रीन और कैमो-ब्लैक में खरीदा जा सकता है। इसके अलावा ये डिवाइस मेटालिक स्ट्रैप वैरिएंट ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

फायर-बोल्ट ग्रेनेड के स्पेसिफिकेशंस

नई फायर-बोल्ट ग्रेनेड स्मार्टवॉच में 1.39-इंच (360x360 पिक्सल) एचडी डिस्प्ले है। स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग को सपोर्ट करती है, जिससे यूजर वॉच स्क्रीन से सीधे फोन कॉल करने और रिसीव करने में सक्षम होते हैं, जब तक कि यह स्मार्टफोन से जुड़ा हो। स्मार्टवॉच में कनेक्टेड फोन के जरिए गूगल असिस्टेंट और सिरी के लिए सपोर्ट भी है।

यह SpO2 मॉनिटर, हार्ट र्ट मॉनिटर, एक महिला स्वास्थ्य ट्रैकर और नींद ट्रैकिंग के समर्थन के साथ आता है। इसके अलावा, फायर-बोल्ट ग्रेनेड में 123 स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करने का भी दावा किया गया है। कंपनी का कहना है कि यूजर स्मार्टवॉच के लिए लगभग 100 कस्टमाइज क्लाउड-आधारित वॉच फेस में से चुन सकते हैं।

फायर-बोल्ट ग्रेनेड की बैटरी

फायर-बोल्ट ग्रेनेड 350mAh की बैटरी है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह सामान्य उपयोग के साथ सात दिनों तक और ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ दो दिनों तक की बैटरी लाइफ देती है। इसके अलावा, लेटेस्ट फायर-बोल्ट ग्रेनेड स्मार्टवॉच यूजर्स को कनेक्टेड स्मार्टफोन से अपनी सूचनाओं को मिरर करने और हैंडसेट का पता लगाने के लिए अनुमति देता है।