Move to Jagran APP

दमदार बैटरी के साथ Garmin Forerunner 55 स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

Garmin Forerunner 55 स्मार्टवॉच से पर्दा उठ गया है। इस स्मार्टवॉच में कई शानदार स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स को नई स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी मिलेगी। बता दें कि इससे पहले Garmin Enduro को पेश किया गया था।

By Ajay VermaEdited By: Updated: Sat, 26 Jun 2021 11:31 AM (IST)
Hero Image
Garmin Forerunner 55 स्मार्टवॉच की फोटो कंपनी की वेबसाइट से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Garmin ने अपनी शानदार स्मार्टवॉच Garmin Forerunner 55 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टवॉच को खास तौर पर फिटनेस लवर्स के लिए तैयार किया गया है। प्रमुख स्पेसिफिकेशन की बात करें तो स्मार्टवॉच में कई खास स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। इसके अलावा स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी मिलेगी। वहीं, इस वॉच को 5ATM की रेटिंग भी मिली है। आइए जानते हैं Garmin Forerunner 55 के फीचर्स और कीमत के बारे में...

Garmin Forerunner 55 की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने Garmin Forerunner 55 स्मार्टवॉच में 1.04 इंच का कलर डिस्प्ले दिया है। इसका रिजॉल्यूशन 208x208 पिक्सल है। साथ ही स्क्रीन की सुरक्षा के लिए मेमोरी इन पिक्सल पैनल का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा यूजर्स को स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी मिलेगी, जो जीपीएस मोड में 20 घंटे का बैकअप देती है। जबकि नॉर्मल मोड में 14 दिन यानी दो सप्ताह का बैटरी बैकअप मिलता है।

यूजर्स इस स्मार्टवॉच के माध्यम से अपने डिवाइस को खोज सकते हैं। इसके साथ ही वॉच में अलार्म, टाइमर, कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन और स्टॉपवॉच जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा स्मार्टवॉच में स्ट्रेस मॉनिटरिंग, रिलेक्सेशन रिमाइंडर, हाइड्रेशन और स्लीप मॉनिटरिंग की सुविधा मिलेगी।

अन्य फीचर्स

Garmin Forerunner 55 स्मार्टवॉच में कई स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिनमें रनिंग, वॉकिंग, ट्रैक रनिंग और इनडोर रनिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। वहीं, इस स्मार्टवॉच का वजन 37 ग्राम है।

Garmin Forerunner 55 की कीमत

कंपनी ने Garmin Forerunner 55 स्मार्टवॉच की कीमत 20,990 रुपये रखी है। यह स्मार्टवॉच ब्लैक और मोन्टेरा कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इस स्मार्टवॉच को अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट और टाटा क्लिक ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है।

बता दें कि कंपनी ने Garmin Enduro को फरवरी 2021 में लॉन्च किया था। इस स्मार्टवॉच की कीमत प्रीमियम रेंज है। Garmin Enduro अल्ट्रापरफॉर्मेंस GPS वॉच है। इस स्मार्टवॉच में 1.4 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 280 x 280 पिक्सल है। साथ ही इसमें सोलर चार्जिंग फीचर दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को वॉच में हार्ट-रेट और SpO2 सेंसर मिलेगा, जो ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा को ट्रैक करता है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस वॉच में स्पोर्ट्स मोड और कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स को वॉच में पावरफुल बैटरी मिलेगी, जो स्मार्टवॉच मोड में 65 दिनों का बैटरी बैकअप देती है।