Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google I/O 2023: खत्म हुआ इंतजार! 5 कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Google Pixel Fold, इस दिन से शुरू होगी सेल

Google Pixel Fold Launched गूगल पिक्सल फोल्ड को 1799 डॉलर (लगभग 147000 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है। पिक्सल फोल्ड 5 कैमरे के साथ आता है जिसमें पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 11 May 2023 01:28 AM (IST)
Hero Image
Google I/O 2023: Google Pixel Fold Launched know what it offers, from features, design, specifications, pricing and more. Check details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने आज अपने इस इवेंट में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Google Pixel Fold लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि ये Google Pixel Fold में Tensor G2 चिपसेट दिया गया है। इस फोन का रेंडर पिछले साल नवंबर में शो किया गया था और अब इसे लॉन्च कर दिया गया है।

इस फोन को क्रीम और ब्लैक कलर के शेड में खरीदा जा सकता है। आइए डिटेल से जानते हैं स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स, फीचर्स और कीमत के बारे में।

Google Pixel Fold की स्पेसिफिकेशन्स

पिक्सल फोल्ड को एक बुक का डिजाइन मिलता है जिसे ओप्पो फाइंड एन फोन में देखने को मिला था। फोन में मेटल कैमरा वाइज़र है जिसे पिक्सल 7 सीरीज के साथ पेश किया गया था। पिक्सल फोल्ड को 2208 x 1840 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ 7.6 इंच का डिस्प्ले मिलता है। जब आप इसे फोल्ड करते हैं तो यह 5.8 इंच के कॉम्पैक्ट फोन में बदल जाता है। दोनों डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट वाले OLED पैनल हैं।

Google Pixel Fold की कीमत

गूगल पिक्सल फोल्ड को 1799 डॉलर (1,47,000 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह चुनिंदा देशों में 11 मई से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। उत्साह बढ़ाने के लिए, Google उन लोगों को मुफ्त पिक्सल वॉच देगा जो Google Pixel Fold को प्री-ऑर्डर करते हैं। इसे अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, जर्मनी, स्वीडन, फ्रांस, डेनमार्क, नॉर्वे, नीदरलैंड, जापान और ऑस्ट्रेलिया में Google स्टोर या दूसरे रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकेगा. भारत में फिलहाल ये उपलब्ध नहीं होगा।

Google Pixel Fold की खासियत

कंपनी ने दावा किया है कि इसकी थिकनेस काफी कम है और इसे आप आराम से कहीं भी लेकर जा सकते हैं। पिक्सल फोल्ड में Gorilla Glass Victus दिया गया है और इसके साथ ही इसमें IP रेटिंग भी दी गई है। Pixel Fold Google के Tensor G2 SoC प्रोसेसर से लैस है जो Pixel 7 सीरीज को भी पॉवर देता है, जिसमें नया Pixel 7a भी शामिल है, और इसे 12GB RAM के साथ लॉन्च किया गया है।

Google Pixel Fold का कैमरा

पिक्सल फोल्ड 5 कैमरे के साथ आता है, जिसमें पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें OIS के साथ 48MP का प्राइमरी कैमरा और साथ ही 10.8MP का अल्ट्रावाइड सेंसर और 10.8MP का 5x टेलीफोटो सेंसर है। Google का दावा है कि Pixel Fold 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ ऑफर करता है और 30W तक की चार्जिंग के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है।