Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google I/O 2023: स्टाइलिश डिजाइन के साथ Google Pixel Tablet लॉन्च, इन दमदार फीचर से है लैस

Google Pixel Tablet Launched Google Pixel टैबलेट को भी Google की Tensor G2 चिप और Titan M2 चिपसेट से पावर मिलता है। इसमें 11 इंच का डिस्प्ले और चार बिल्ट-इन स्पीकर हैं। यह तीन कलर ऑप्शन- पोर्सिलेन हेजल और रोज में उपलब्ध होगा। (फोटो- Google)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 11 May 2023 01:55 AM (IST)
Hero Image
Google I/O 2023 Google Pixel Tablet has been launched with a price tag of $499 bundled

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने बुधवार को अपने मस्ट अवेटेड Google I/O इवेंट में Google Pixel टैबलेट लॉन्च किया। गौरतलब है कि कंपनी ने इससे पहले पिछले साल (2022) डेवलपर कॉन्फ्रेंस में पिक्सल टैबलेट के डिजाइन को टीज किया था। तब से लोग डिवाइस का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आज, Google पिक्सेल टैबलेट को चार्जिंग स्पीकर डॉक के साथ $499 के मूल्य टैग के साथ लॉन्च किया गया है और यह तीन कलर ऑप्शन- पोर्सिलेन, हेजल और रोज में उपलब्ध होगा। आइए डिटेल से नजर डालते हैं गूगल के पहले टैबलेट के फीचर्स पर।

Google Pixel Tablet की खासियत

Pixel 7 सीरीज की तरह, Google Pixel टैबलेट को भी Google की Tensor G2 चिप और Titan M2 चिपसेट से पावर मिलता है। इसमें 11 इंच का डिस्प्ले और चार बिल्ट-इन स्पीकर हैं। यह तीन कलर ऑप्शन- पोर्सिलेन, हेजल और रोज में उपलब्ध होगा। टैबलेट एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है जिसे पावर बटन में जोड़ा गया है। मनोरंजन के लिए, टैबलेट तीन माइक्रोफोन के साथ क्वाड-स्पीकर सेटअप से लैस है। इसके साथ ही यह टैबलेट क्रोमकास्ट बिल्ट-इन और गूगल असिस्टेंट के साथ भी आता है।

टैबलेट 8GB रैम और 128GB या 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है। यह ब्लूटूथ 5.2, वाई-फाई 5 और यूडब्ल्यूबी सपोर्ट शामिल हैं। Google ने Pixel टैबलेट के लिए चार्जिंग डॉक की भी घोषणा की है जो चार्जिंग बेस, स्पीकर और स्मार्ट डिस्प्ले के रूप में कार्य करता है। Google का दावा है कि टैबलेट 27Wh बैटरी का इस्तेमाल करके एक बार चार्ज करने पर 12 घंटे तक चलता है।

Google Pixel Tablet की कीमत

$499 की कीमत पर, आप आज से यू.एस., कनाडा, यू.के., जर्मनी, फ़्रांस, स्वीडन, डेनमार्क, नॉर्वे, नीदरलैंड, जापान और ऑस्ट्रेलिया में Google स्टोर और अन्य खुदरा विक्रेताओं पर पिक्सेल टैबलेट का ऑनलाइन प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। यह 20 जून से सेल पर उपलब्ध होगा।

Google Pixel Tablet के फीचर्स

पिक्सेल टैबलेट में 2560 × 1600 पिक्सल और 500 एनआईटी पीक ब्राइटनेस के साथ 10.95-इंच 16:10 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले है। टैबलेट में f/2.0 अपर्चर के साथ फ्रंट में 8MP का कैमरा है और इसमें 84-डिग्री व्यूइंग एंगल हैं। डिस्प्ले में गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ USI 2.0 स्टाइलस सपोर्ट के साथ एंटी-स्मज कोटिंग भी है। पिक्सेल टैबलेट भी पीछे 8MP सेंसर के साथ आता है। इसे पकड़ने में आरामदायक बनाने के लिए, Google ने पूरे टैबलेट को नैनो-सिरेमिक कोटिंग के साथ एक एल्यूमीनियम बाड़े के साथ बनाया है।