Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google ने लॉन्च किया Pixel 7a, बेहतरीन कैमरा अपडेट के साथ मिलेंगे कई फीचर्स, इतनी होगी फोन की कीमत

Google ने अपने सालाना इवेंट में Pixel 7a को लॉन्च कर दिया है। इसका डिजाइन पिक्सल 7a से प्रेरित है। इसके अलावा इसमें नया प्रोसेसर और बेहतरीन कैमरा अपडेट भी दिए गए हैं। इस फोन की कीमत 50000 रुपये से कम है। आप इसे फ्लिपकार्ट से प्रीबुक कर सकते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 11 May 2023 01:17 AM (IST)
Hero Image
Google launched its new pixel smartphone Pixel 7a with upgraded camera feature

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pixel 7a को Google I/O 2023 डेवलपर इवेंट में लॉन्च किया गया। हैंडसेट 7a को अन्य पिक्सेल प्रोडक्ट के साथ ही लॉन्च किया गया था, जिसमें नया पिक्सेल फोल्डेबल और पिक्सेल टैबलेट शामिल है। बता दें कि Pixel 7a ने Google की A-सीरीज के स्मार्टफोन की अधिक किफायती लाइनअप को जारी रखा है, लेकिन इसमें यूजर्स को कुछ बड़े अपग्रेड मिल रहे हैं।

इसमें आपको प्रीमियम Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन से प्रेरित एक नया डिजाइन, एक नया प्रोसेसर, कैमरा और वायरलेस चार्जिंग जैसी नई सुविधाएं मिलती हैं। आइये, इसके बारे में जानते हैं।

भारत में Google Pixel 7a की कीमत

Pixel 7a भारत में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल में उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन की कीमत 43,999 रुपये है और यह 11 मई से फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए जाएगा। लॉन्च ऑफर की बात करें तो कस्टमर्स को एचडीएफसी बैंक कार्ड का उपयोग करके फोन खरीदते समय 4,000 रुपये की तत्काल छूट मिल सकती है। इससे फोन की कीमत कम होकर 39,999 रुपये रह जाएगी। Pixel 7a तीन कलर ऑप्शन- चारकोल, स्नो और सी में उपलब्ध होगा।

Google Pixel 7a के स्पेसिफिकेशंस

Google Pixel 7a में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1-इंच का फुल-एचडी+ OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो कि Pixel A-सीरीज में पहली बार है क्योंकि पुराने फोन हमेशा 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आए हैं। इसका डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 स्क्रीन द्वारा सुरक्षित है और एचडीआर सपोर्ट के साथ आता है। फोन का फिंगरप्रिंट स्कैनर डिस्प्ले में इंबेडेड है।

Google ने Pixel 7a के प्रोसेसर को अपने लेटेस्ट Tensor G2 SoC में अपग्रेड किया है, जो इसके प्रीमियम Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन को भी पावर देता है। इसमें 8GB LPDDR5 रैम और 128GB UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम सपोर्ट के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5.3 और एनएफसी शामिल हैं।

यह फोन 4,385mAh की बैटरी के साथ आता है, जो Pixel 6a की बैटरी से छोटी है, और बॉक्स में चार्जर नहीं दिया गया है। हालांकि, Google ने पहली बार Pixel 7a के साथ वायरलेस चार्जिंग को शामिल किया है और यह Qi चार्जिंग मानक का समर्थन करता है।

Google Pixel 7a का कैमरा

कैमरा की बात करें तो Pixel 7a ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ 64MP का प्राइमरी कैमरा 13MP का अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा सेंसर है। वही सेल्फी कैमरा के लिए इसमें अब 13MP सेंसर है। फोन का डाइमेंशन 152mm x 72.9mm x 9mm है और इसका वजन 193.5g है।

फोन एंड्रॉइड 13 के साथ Google पिक्सेल सॉफ्टवेयर अनुभव देता है और अपडेट किए गए Tensor G2 SoC के लिए पिक्सेल 7a में तेज नाइट साइट, लॉन्ग एक्सपोजर मोड जैसे कैमरा फीचर भी लाता है।