Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HP Omen 16: डेढ़ लाख रुपये से भी ज्यादा कीमत का है एचपी का ये नया गेमिंग लैपटॉप, यहां जानें जरूरी डिटेल

जानी मानी कंपनी HP अपने कस्टमर्स के लिए एक नया लैपटॉप लाया है जो कि एक गेमिंग लैपटॉप है। HP Omen 16 गेमिंग लैपटॉप में आपको 14वीं पीढ़ी के इंटेल i7 प्रोसेसर और Nvidia GeForce RTX 4070 GPU मिलता है। इस डिवाइस की कीमत 1.5 लाख रुपये से ज्यादा है। हालांकि इस लैपटॉप पर कस्टमर्स को डिस्काउंट भी दिया जाएगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Sat, 13 Jan 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
HP Omen 16 gaming laptop हुआ लॉन्च, यहां जानें जरुरी डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। HP ने भारत में गेमिंग लवर्स के लिए एक नया लैपटॉप HP Omen 16 लॉन्च किया है। ये कंपनी का लेटेस्ट गेमिंग लैपटॉप है, जिसकी कीमत 1.5 लाख रुपये से अधिक है। अपने इस नए लैपटॉप के साथ कंपना ने अपने गेमिंग पोर्टफोलियो का विस्तार किया है।

बेसिक फीचर्स की बात करें तो इस लेटेस्ट डिवाइस में आपको इटेल का प्रोसेसर और बिल्कुल नया डिजाइन किया हुआ एयरफ्लो सिस्टम दिया जाएगा। आइये इसकी कीमतों और अन्य डिटेल्स के बारे में जानते हैं।

HP Omen 16 की कीमत

इस लैपटॉप की कीमत की बात करें तो कंपनी ने एचपी ओमेन 16 गेमिंग लैपटॉप को 1,60,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

अच्छी बात ये है कि कंपनी ने नए ओमेन 16 लैपटॉप पर ग्राहकों के लिए ऑफर की भी जानकारी दी है। इसके साथ ही आपको इस लैपटॉप के साथ कई एक्सेसरीज मिलेगी। 

कंपनी इस डिवाइस के साथ कस्टमर्स को 12,701 रुपये की कीमत वाला हाइपरएक्स पल्सफायर हेस्ट 2 वायरलेस गेमिंग माउस, पल्सफायर मैट गेमिंग माउस पैड और हाइपरएक्स क्लाउड स्टिंगर कोर हेडसेट 1,499 रुपये में दे सकता है।

इसके अलावा नए लैपटॉप की खरीद पर आपको 7,527 रुपये का हाइपरएक्स सोलोकास्ट माइक्रोफोन भी 499 रुपये में ही मिल सकता है।

अगर आप 1,999 रुपये और देते हैं तो आपको 20,000 रुपये का एडोब क्रिएटिव क्लाउड एनुअल प्लान मिलेगा।

कुछ बैंकों के साथ कंपनी आपको 10,000 रुपये तक का कैशबैक और नए लैपटॉप पर 25,000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- iPhone यूजर्स की आएगी मौज, Whatsapp लेकर आया कमाल का स्टीकर फीचर; जानें यूज करने का तरीका

HP Omen 16 के स्पेसिफिकेशंस

  • फीचर्स की बात करें तो गेमिंग लैपटॉप में आपको 14वीं पीढ़ी के इंटेल i7 प्रोसेसर और Nvidia GeForce RTX 4070 लैपटॉप GPU मिलता है।
  • इस नए लैपटॉप में आपको एडवांस ओमेन टेम्पेस्ट कूलिंग फीचर दिए गए हैं। यह लैपटॉप को बेहतर गेमिंग अनुभव प्रदान करने में मदद करता है।
  • इस नए मॉडल में फास्ट लोड समय देने और गेमिंग और कॉन्टेक्ट क्रिएशन को सुचारू रुपये चलाने के लिए 32 GB DDR5-5600 मेगाहर्ट्ज रैम की सुविधा मिलती है।
  • इस लैपटॉप में 165HZ फुल एचडी स्क्रीन है, जो जीवंत ग्राफिक्स का अनुभव देने के लिए फास्ट 3ms रिएक्शन टाइम का सपोर्ट करती है।
  • ओमेन 16 में एक नया डिजाइन किया गया एयरफ्लो सिस्टम शामिल है। इसका चौकोर वेंटिंग डिजाइन एयर सर्कुलेशन को बढ़ाता है।
  • इसके अलावा, रीडिजाइन किया गया टॉप हिंज ट्रंक पीछे के वेंटिंग को बाधित करने से बचाता है, जो बेहतर थर्मल परफॉर्मेंस में सपोर्ट देता है।

यह भी पढ़ें- Room Heater : ठीक से काम नहीं कर रहा हीटर तो नया खरीदने से पहले जरूर फॉलो करें ये काम के टिप्स