Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ChatGPT वाली Smartwatch हुई लॉन्च, Dynamic Island जैसे तगड़े फीचर्स जीत सकते हैं दिल

Indias First Smartwatch With ChatGPTअब हाथ में बंधी स्मार्टवॉच में भी चैटजीपीटी का इस्तेमाल हो सकेगा। जी हां स्मार्टवॉच और वायरलैस ऑडियो ब्रांड Crossbeats ने एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है। इस स्मार्टवॉच का नाम Nexus (Crossbeats Nexus smartwatch) है। इस स्मार्टवॉच को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर प्री-बुक करने का मौका मिल रहा है। वॉच के कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 12:05 PM (IST)
Hero Image
ChatGPT वाली Smartwatch की भारत में हुई एंट्री

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। ओपनएआई के चैटबॉट चैटजीपीटी का इस्तेमाल हर दूसरा इंटरनेट यूजर कर रहा है। इस चैटबॉट का क्रेज बीते साल नवबंर से ही बना हुआ है।

जहां अभी तक यूजर इस चैटबॉट का इस्तेमाल वेब और ऐप्स के साथ ही कर रहे थे, वहीं अब हाथ में बंधी स्मार्टवॉच में भी चैटजीपीटी का इस्तेमाल हो सकेगा।

जी हां, स्मार्टवॉच और वायरलैस ऑडियो ब्रांड Crossbeats ने एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है। इस स्मार्टवॉच का नाम Nexus (Crossbeats Nexus smartwatch) है।

Crossbeats Nexus स्मार्टवॉच क्यों है खास

कंपनी की यह वॉच खास है, क्योंकि इस वॉच में यूजर को चैटजीपीटी का फुल इंटीग्रेशन मिलता है। कंपनी ने इस नई वॉच की कीमत और फीचर्स की जानकारी दी है। Crossbeats Nexus स्मार्टवॉच को 2.1 इंच को एमोलेड स्क्रीन के साथ लाया गया है।

ये भी पढ़ेंः iOS 17.1 And iPadOS 17.1: Apple ने आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए रिलीज किया नया अपडेट, चेक करें डिटेल्स

Crossbeats Nexus की कीमत

Crossbeats Nexus स्मार्टवॉच को 5,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टवॉच को ग्राहक दो कलर ऑप्शन Silver और Black में लाया गया है।

कंपनी की इस वॉच को अभी प्री-बुक करने की सुविधा दी जा रही है। ग्राहक 999 रुपये में Crossbeats Nexus स्मार्टवॉच को प्री-बुक कर सकते हैं। इस स्मार्टवॉच को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से प्री-बुक किया जा सकता है।

Crossbeats Nexus के खास फीचर

  1. Crossbeats Nexus स्मार्टवॉच को कंपनी ने ई-बुक फंगशन के साथ पेश किया था। इस स्मार्टवॉच में यूजर ई-बुक को रीड कर सकता है।
  2. Nexus स्मार्टवॉच को कंपनी ने डायनैमिक आईलैंड फीचर के साथ पेश किया है। यह आईफोन का खास फीचर है।
  3. Crossbeats Nexus स्मार्टवॉच को कंपनी altimeter, barometer, compass के साथ पेश करती है।

Crossbeats Nexus स्मार्टवॉच को प्री-बुक करने पर कंपनी की ओर से फ्री 6 महीने की एडिशनल वारंटी और स्क्रीन गार्ड मिलता है।