Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noise Luna Ring: आपकी सेहत का ख्याल रखेगी ये मेड इन इंडिया स्मार्ट रिंग, सिंगल चार्ज पर 7 दिन चलेगी बैटरी

Noise Luna Ring को कंपनी ने अपनी दूसरी सबसे किफायती फिटनेस ट्रैकिंग रिंग के रूप में भारत में लॉन्च किया है। ये कहा जा सकता है कि Noise Luna Ring और boAt Smart Ring के फीचर्स लगभग एक जैसे ही हैं। हालांकि स्मार्ट रिंग के विपरीतनॉइज लूना रिंग पहले से ही ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 25 Jul 2023 09:34 PM (IST)
Hero Image
Noise Luna Ring launched in India with 7 days battery backup and health tracking features

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Noise Luna Ring को कंपनी ने अपनी दूसरी सबसे किफायती फिटनेस ट्रैकिंग रिंग के रूप में भारत में लॉन्च किया है। कंपनी का ये नया प्रोडक्ट अपने प्रतिस्पर्धी boAt के स्मार्ट रिंग को सीधी टक्कर देने वाला है। ये कहा जा सकता है कि Noise Luna Ring और boAt Smart Ring के फीचर्स लगभग एक जैसे ही हैं। हालांकि स्मार्ट रिंग के विपरीत,नॉइज लूना रिंग पहले से ही ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। आइए नॉइज लूना रिंग की कीमत, उपलब्धता और स्पेसिफिकेशन के बारे में जान लेते हैं।

Noise Luna Ring की कीमत और उपलब्धता

नॉइज ने अभी तक भारत में अपनी लूना रिंग की कीमत की घोषणा नहीं की है। हालांकि, इच्छुक खरीदार 2000 रुपये में लूना रिंग प्रायोरिटी एक्सेस पास खरीदने के लिए आधिकारिक नॉइज लूना रिंग वेबपेज पर जा सकते हैं। एक्सेस पास खरीदारों को लूना रिंग पर 3000 रुपये की छूट, प्रायोरिटी शिपिंग और डिलीवरी, 2000 रुपये का लिक्विड और फिजिकल डैमेज कवर मुफ्त, नॉइज आई1 स्मार्ट ग्लास पर 2000 रुपये की छूट जैसे कई लाभों के लिए एक यूनिक एक्टिवेशन कोड मिलेगा। नई स्मार्ट रिंग 7 रिंग साइज और पांच रंगों - सनलिट गोल्ड, रोज गोल्ड, स्टारडस्ट सिल्वर, लूनर ब्लैक और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध होगी। अभी तक इस बारे में कुछ

Noise Luna Ring के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

नॉइज लूना रिंग में 3 मिमी पतली फाइटर-जेट ग्रेड टाइटेनियम बॉडी और खरोंच प्रतिरोध के लिए हीरे जैसी कोटिंग है। नॉइज ने त्वचा के अनुकूल होने के लिए स्मार्ट रिंग के अंदरूनी हिस्से को हाइपोएलर्जेनिक चिकने आंतरिक आवरण से भी सुसज्जित किया है। लूना रिंग भी मजबूत है, जिसमें 50 मीटर तक वाटर रेजिस्टेंस है।

इसके अलावा इस नई रिंग को इसकी सटीकता को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इसमें बाहर की तरफ एक नुकीला किनारा है और उंगली पर सेंसर के प्रॉपर अलाइनमेंट के लिए अंदर की तरफ उभार है। रिंग ऑप्टिकल सेंसर के सटीक अलाइनमेंट के लिए तीन एलईडी, दो पीडी सेंसर और यांत्रिक कंपोनेंट के साथ एक ऑप्टोमैकेनिकल डिजाइन पेश करती है।

सेंसर की बात करें तो नॉइज लूना रिंग में सटीक ट्रैकिंग के लिए एक पीपीजी सेंसर और 3-एक्सिस एक्सेलेरोमीटर की सुविधा है। ये हृदय गति, नींद के पैटर्न, चाल और अन्य जैविक डेटा को ट्रैक करने के लिए Noice के मालिकाना एल्गोरिदम का उपयोग करता है। ये रिंग 60 मिनट के एक बार चार्ज पर एक सप्ताह तक की प्रभावशाली बैटरी लाइफ प्रदान करती है।