Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

24 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ Oppo Enco Buds भारत में लॉन्च, कीमत 2000 रुपये से कम

Oppo Enco Buds से पर्दा उठ गया है। इस ईयरबड्स में दमदार बैटरी दी गई है जो सिंगल चार्ज में 24 घंटे का बैकअप देती है। इसके अलावा ईयरफोन में AAC कोडेक और AI तकनीक पर आधारित न्वाइज कैंसिलेशन फीचर का सपोर्ट मिलेगा।

By Ajay VermaEdited By: Updated: Wed, 08 Sep 2021 02:18 PM (IST)
Hero Image
Oppo Enco Buds की फोटो कंपनी की वेबसाइट से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो (Oppo) ने अपने शानदार ईयरबड्स ओप्पो एन्को बड्स (Oppo Enco Buds) को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह इयरबड्स शानदार साउंड प्रोड्यूस करते हैं। इस नए ईयरबड्स में AI तकनीक पर आधारित न्वाइज कैंसिलेशन फीचर दिया गया है। इसके अलावा ईयरबड्स में दमदार बैटरी का सपोर्ट मिलेगा, जो सिंगल चार्ज में 24 घंटे का बैटरी बैकअप देती है। आइए जानते हैं Oppo Enco Buds की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में...

Oppo Enco Buds की कीमत

Oppo Enco Buds की असल कीमत 1,999 रुपये रखी गई है। लेकिन ग्राहक 14 सितंबर से इस ईयरबड्स को इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत केवल 1,799 रुपये की कीमत पर खरीद सकेंगे।

Oppo Enco Buds की स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने Oppo Enco Buds में दो लेयर का diaphragm और AAC कोडेक का सपोर्ट दिया है। इस ईयरबड्स में हाई-क्वालिटी साउंड के लिए 8mm के डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है। इसमें ऐप्पल म्यूजिक और स्पॉटीफाई जैसे स्ट्रीमिंग ऐप का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा ओप्पो एन्को बड्स में AI बेस्ड न्वाइज-कैंसिलेशन फीचर दिया गया है, जो पूरी तरह से बैकग्राउंड में आने वाली आवाज को ब्लॉक कर देता है।

400mAh की बैटरी से है लैस

ओप्पो एन्को बड्स के चार्जिंग केस में 400mAh की बैटरी मौजूद है। जबकि इसके हर एक ईयरबड में 40mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसके चार्जिंग केस की बैटरी सिंगल चार्ज में 24 घंटे और ईयरबड्स की बैटरी 6 घंटे का बैकअप देती है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को लेटेस्ट Oppo Enco Buds में 80ms latency गेम मोड और ब्लूटूथ 5.2 का सपोर्ट मिलेगा। इसकी कनेक्टिविटी रेंज 10 मीटर है। इसमें HeyMelody ऐप का सपोर्ट दिया गया है।

pTron Bassbuds Sports से मिलेगी कड़ी टक्कर

ओप्पो के लेटेस्ट Oppo Enco Buds को भारतीय बाजार में pTron Bassbuds Sports से कड़ी टक्कर मिलेगी। pTron Bassbuds Sports की बात करें तो इसकी कीमत 999 रुपये है। इस ईयरफोन में इन-ईयर फिट का सपोर्ट दिया गया है। इससे यह ईयरफोन आसानी से यूजर के कान में लग जाता है। इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 32 घंटे का बैकअप देती है। इस ईयरफोन को केवल 60 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा ईयरफोन में 6mm का ड्राइवर और ब्लूटूथ 5.1 का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, इस ईयरबड्स को IPX4 की रेटिंग मिली है।