Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

100 घंटे की लंबी बैटरी और सैंकड़ो स्पोर्ट्स के साथ लॉन्च हुई OPPO की ये वॉच, यहां जानें डिटेल

स्मार्टफोन मार्केट में धमाकेदार एंट्री करते हुए ओपो ने अपने कस्टमर्स के लिए Oppo Watch X को लॉन्च किया है। इस बहुत से खास फीचर्स मिलते है। आपको बता दें कि इस फोन को मलेशिया में लॉन्च किया गया है। बताया जा रहा है कि यह वनप्लस वॉच 2 के समान है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 01 Mar 2024 11:10 AM (IST)
Hero Image
Oppo Watch X हुआ लॉन्च, यहां जानें कीमत और फीचर्स

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। जानी मानी कंपनी OPPO अपने कस्टमर्स के लिए नया स्मार्टवॉच लेकर आई है। हम Oppo Watch X की बात कर रहे हैं, जिसे मलेशिया में लॉन्च किया गया है। रिपोर्ट की मानें तो यह स्मार्टवॉच वनप्लस वॉच 2 के समान है जिसने MWC 2024 में पेश किया गया था।

फीचर्स की बात करें तो इस फोन में एक बड़ा डिस्प्ले होने के साथ साथ लंबी बैटरी भी मिलती है। आपको बता दें कि इस फोन में 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड मिलते हैं। यहां हम इस स्मार्टवॉच के बारे में सब कुछ जानेंगे।

Oppo Watch X की कीमत

  • कीमत की बात करें तो मलेशिया में इस डिवाइस की कीमत RM 1,399 यानी लगभग 24373 रुपये है।
  • आपको बता दें कि कंपनी इस पर डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है।
  • हालांकि अभी तक इस डिवाइस के अन्य बाजारों में लॉन्च होने की खबर सामने नहीं आई है। हालांकि उम्मीद है कि ये स्मार्टवॉच मार्च में चीन में लॉन्च हो सकती है।

यह भी पढ़ें - Smartphone under 10K: 108MP तक कैमरा और 5000mAh की बैटरी के साथ हैं 10000 रुपये से कम कीमत वाले ये फोन

Oppo Watch X के स्पेसिफिकेशंस

  • ये वॉच एक गोलाकार डिजाइन और एक पॉलिश स्टेनलेस स्टील केस के साथ आती है। डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 1.43-इंच AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो 1000 निट्स पीक ब्राइटनेस और सैफायर क्रिस्टल ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है।
  • यह डिवाइस ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा स्मार्टवॉच मिलिट्री-ग्रेड MIL-STD 810H प्रमाणित भी है और यह 50 मीटर तक IP68-रेटेड वॉटर रजिस्टेंट भी है।
  • प्रोसेसर की बात करें तो स्मार्टवॉच स्नैपड्रैगन W5 जेन 1 प्रोसेसर के साथ आती है, जिसे 2GB रैम और 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।
  • वॉच एक्स में गूगल असिस्टेंट, गूगल वॉलेट, गूगल मैप्स, कैलेंडर, फोन और मैसेज नोटिफिकेशन, ब्लूटूथ कॉलिंग, कंपास जैसी सुविधाएं भी दी गई है।
  • इस डिवाइस में कई हेल्थ फीचर मिलते हैं, जिसमें हार्ट रेट ट्रैकिंग, ब्लड ऑक्सीजन और स्ट्रेस मॉनिटरिंग के साथ साथ नींद की रिकॉर्डिंग की सुविधा है। यह गहरी नींद, हल्की नींद और आरईएम को ट्रैक करता है।
  • ओप्पो वॉच एक्स में 100 से अधिक खेल ऑप्शन हैं, जिसमें दौड़ना, चलना, साइकिल चलाना, तैराकी, रोइंग मशीन और एलिप्टिकल मशीन जैसी एक्टिविटी शामिल है।
  • ओप्पो वॉच एक्स में 500mAh की बैटरी है, जो स्टैंडर्ड स्मार्ट मोड में 100 घंटे तक चलती है। इसमें एक पावर सेवर मोड भी है जो बैटरी लाइफ को 12 दिनों तक बढ़ा देता है।

    इसके अलावा फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी है, जो केवल 10 मिनट के चार्ज के साथ 24 घंटे तक उपयोग करने देता है। इस वॉच में VOOC फ्लैश चार्ज भी है,जो 60 मिनट डिवाइस को फुल चार्ज कर देता है।

यह भी पढ़ें -MWC 2024 को इन 5 स्मार्टफोन ने बना दिया यादगार, तकनीक और खूबियां ऐसी कि आप भी कह उठेंगे 'गजब'