Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

12 दिनों की बैटरी लाइफ और ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ लॉन्च हुई Redmi Watch 3 Active, कीमत 3000 रुपये से कम

Redmi Watch 3 Active को ब्लूटूथ कॉलिंग और 5ATM वॉटर रेजिस्टेंस के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। Redmi Watch 3 Active को ब्लैक और ग्रे रंगों में लॉन्च किया गया है। इसको Redmi 12 सीरीज और Redmi स्मार्ट टीवी X के साथ पेश किया गया है। यह वॉच ब्लूटूथ कॉलिंग कार्यक्षमता 5ATM वॉटर के साथ आती है। इसमें 12 दिन की बैटरी लाइफ दी गई है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 01 Aug 2023 02:53 PM (IST)
Hero Image
redmi launched its news smartphone Redmi Watch 3 Active in india

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Redmi Watch 3 Active को Xiaomi Smart TV X सीरीज और Redmi 12 सीरीज के साथ आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च किया गया है। नई स्मार्टवॉच 1.83-इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ आती है। बता दें कि अपने आयताकार डायल के कारण यह एपल वॉच सीरीज जैसी दिखती है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 दिन की बैटरी लाइफ शामिल है। इसके अलावा इसमें 1.85 का इंच एलसीडी डिस्प्ले है, जो 450nits की पीक ब्राइटनेस देती है। आइये इस डिवाइस के बारे में जानते हैं।

Redmi Watch 3 Active की कीमत

रेडमी वॉच 3 एक्टिव की कीमत 2,999 रुपये रखी गई है और इसकी सेल आधिकारिक Xiaomi चैनलों के माध्यम से 3 अगस्त से शुरू होगी। नई रेडमी वॉच 3 एक्टिव पिछले साल की रेडमी वॉच 2 लाइट से मिलती जुलती है, हालांकि इसमें कुछ बड़े बदलाव हैं।

सबसे पहले, स्मार्टवॉच में 450nits ब्राइटनेस के साथ एक बड़ा 1.85-इंच एलसीडी डिस्प्ले है। फ्रेम ज्यादातर प्लास्टिक का है, हालांकि प्रीमियम लुक देने के लिए इसमें ‘नॉन-कंडक्टिव वैक्यूम मेटलाइजेशन’ कोटिंग है। सहज स्क्रॉलिंग अनुभव के लिए डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट भी देता है।

मिलते हैं ये खास फीचर्स

रेडमी वॉच 3 एक्टिव आईफोन और एंड्रॉइड स्मार्टफोन दोनों के साथ काम करता है। यूजर्स को ब्लूटूथ 5.3 के माध्यम से डिवाइस से कनेक्ट करना होगा और Mi फिटनेस ऐप के साथ घड़ी को मैनेज करना होगा। ऐप यूजर्स को 200 से अधिक वॉच फेस देखने की सुविधा भी देता है।

स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं में 24/7 हार्ट रेट मॉनिटर, एक स्टेप ट्रैकर, SpO2 और एक तनाव कैलकुलेटर शामिल हैं। स्मार्टवॉच मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग भी देती है। रेडमी वॉच 3 एक्टिव ब्लूटूथ कॉलिंग देता है जो आपात स्थिति में अत्यधिक उपयोगी हो सकता है। यह वॉच यूजर्स को साइड बटन को तीन बार दबाकर SOS कॉल करने की सुविधा भी देती है। आपातकालीन संपर्क को ऐप के माध्यम से मैनेज किया जा सकता है।

बैटरी

बैटरी की बात करें तो इसमें 12 दिन के बैटरी बैकअप का वादा किया गया है। पैकेज में एक मैगनेटिर चार्जिंग केबल शामिल है, लेकिन कोई एडाप्टर नहीं है। Xiaomi का कहना है कि Redmi Watch 3 Active क्विक चार्जिंग को सपोर्ट करता है और 1 घंटे 40 मिनट में फुल चार्ज हो सकता है।