Move to Jagran APP

Jio Bharat V2: रिचार्ज प्लान से भी कम कीमत में जियो ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 4G फोन, यहां जानिए फीचर्स

Jio Bharat V2 Feature Phone Launched in India मार्केट में उपलब्ध इंटरनेट पर काम करने वाले जितने भी फोन उपलब्ध हैं उनमें ‘जियो भारत V2’ का दाम सबसे कम है। 999 रु के दाम पर उपलब्ध ‘जियो भारत V2’ का मासिक प्लान भी सबसे सस्ता है। इसके अलावा ‘जियो भारत V2’ के ग्राहकों को कंपनी 14 जीबी 4जी डेटा देगी। (फाइल फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Mon, 03 Jul 2023 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jul 2023 06:16 PM (IST)
Reliance Jio has introduced the Jio Bharat feature phone in India know price features specifications

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस जियो ने 4जी फोन ‘Jio Bharat V2’ को लॉन्च कर दिया है। ‘जियो भारत V2’ बेहद ही किफायती दामों पर मिलेगा, इसकी कीमत 999 रु रखी गई है। कंपनी की नजर भारत में करीब 25 करोड़ 2जी ग्राहकों पर है।

यह ग्राहक अभी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी कंपनियों से जुड़े हैं। बताते चले कि रिलायंस जियो केवल 4जी और 5जी नेटवर्क ही ऑपरेट करता है। रिलायंस जियो का दावा है कि ‘जियो भारत V2’ के दम पर कंपनी 10 करोड़ से अधिक ग्राहक जोड़ लेगी।

सबसे कम कीमत में मिलेगा Jio Bharat V2 फोन

मार्केट में उपलब्ध इंटरनेट पर काम करने वाले जितने भी फोन उपलब्ध हैं उनमें ‘जियो भारत V2’ का दाम सबसे कम है। 999 रु के दाम पर उपलब्ध ‘जियो भारत V2’ का मासिक प्लान भी सबसे सस्ता है। ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान के लिए 123 रु चुकाने होंगे। जबकि अन्य ऑपरेटर्स के वॉयस कॉल और 2जीबी वाले मासिक प्लान्स की शुरुआत ही 179 रु से होती है।

इसके अलावा ‘जियो भारत V2’ के ग्राहकों को कंपनी 14 जीबी 4जी डेटा देगी यानी आधा जीबी प्रति दिन, यह प्रतिद्वंदियों के 2जीबी डेटा से 7 गुना अधिक है। ‘जियो भारत V2’ पर वार्षिक प्लान भी है जिसके लिए ग्राहक को 1234 रु चुकाने होंगे।

जियो भारत प्लेटफॉर्म भी हुआ लॉन्च

रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी सार्वजनिक मंचों से 2जी मुक्त भारत की वकालत करते रहे हैं। कंपनी ने 25 करोड़ 2जी ग्राहकों को 4जी में लाने के लिए ‘जियो भारत’ प्लेटफॉर्म भी लॉन्च किया है। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल दूसरी कंपनियां भी 4जी फोन बनाने के लिए कर सकेंगी। कॉर्बन ने इसका उपयोग शुरु भी कर दिया है। विशेषज्ञ उम्मीद जता रहे हैं कि 2जी फीचर फोन की जगह जल्द ही 4जी भारत सीरीज के मोबाइल ले लेंगे।

2जी ग्राहकों को रिझाने के लिए कंपनी 2018 में भी जियोफोन लेकर आई थी। जियोफोन आज 13 करोड़ से अधिक ग्राहकों की पसंद बना हुआ है। ‘जियो भारत V2’ से भी कंपनी को यही उम्मीदें हैं। कंपनी ने 7 जुलाई से ‘जियो भारत V2’ का बीटा ट्रायल शुरु करने की घोषणा की है। कंपनी का इरादा ‘जियो भारत V2’ को 6500 तहसीलों पर ले जाने का है।

  • 2जी मुक्त भारत की वकालत करते रहे हैं मुकेश अंबानी
  • ‘जियो भारत प्लेटफॉर्म’ भी लॉन्च
  • दूसरे फोन ब्रांड भी 'भारत फोन' बनाने के लिए 'जियो भारत प्लेटफॉर्म' का इस्तेमाल कर सकेंगे।
  • कार्बन कंपनी ने शुरु किया 'जियो भारत प्लेटफॉर्म' का उपयोग
  • 123 रु का है मासिक प्लान, 14 जीबी डेटा मिलेगा

Jio Bharat V2 की स्पेसिफिकेशन

देश में निर्मित और मात्र 71 ग्राम वजनी ‘जियो भारत V2’ 4जी पर काम करता है, इसमें एचडी वॉयस कॉलिंग, एफएम रेडियो, 128 जीबी का एसडी मेमरी कार्ड सपोर्ट जैसे फीचर हैं। मोबाइल में 4.5सेंमी. की टीएफटी स्क्रीन, 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा, 1000 mAh की बैटरी, 3.5 mm का हेडफोन जैक, पावरफुल लाउडस्पीकर और टार्च मिलती है।

जियो भारत V2’ मोबाइल के ग्राहकों को जियोसिनेमा के सब्सक्रिप्शन के साथ जियो-सावन के 8 करोड़ गानों का एक्सेस भी मिलेगा। ग्राहक जियो-पे के जरिए यूपीआई पर लेनदेन भी कर सकेंगे। भारत की कोई भी प्रमुख भाषा बोलने वाला ग्राहक ‘जियो भारत V2’ में आपकी भाषा में काम कर सकेगा। यह मोबाइल 22 भारतीय भाषाओं में काम कर सकता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.