Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Z Flip 5 स्मार्टफोन, कीमत से लेकर फीचर्स तक, यहां जाने पूरी डिटेल

Samsung Galaxy Z Flip 5 Price and Specifications सैमसंग ने अपने गैलेक्सी Z फ्लिप 5 को लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस को सैमसंग के अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च किया गया है। बता दें कि कंपनी ने पहले ही इसके लिए प्री बुकिंग शुरू कर दी है। इस फोन में आपको कस्टम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्रोसेसर मिलता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 26 Jul 2023 05:17 PM (IST)
Hero Image
Samsung galaxy Z flip 5 launched, know the price features, specifications and other details

नई दिल्ली,टेक डेस्क। सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 को आज यानी 26 जुलाई गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 के साथ लॉन्च किया गया था। नया क्लैमशेल फोल्डेबल स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 का सक्सेसर है। इस फोन को सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 के साथ लॉन्च किया गया है। 

इस डिवाइस में आपको ओवरक्लॉक्ड सीपीयू और जीपीयू कोर के साथ गैलेक्सी के लिए कस्टमाइज किया स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर मिलता है।इसके अलावा फोन में 3,700mAh की बैटरी है। आइये इस फोन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 5 की कीमत

सैमसंग ने अभी इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने लॉन्च से पहले ही प्री रिजर्व ऑर्डर को शुरू कर दिया है। बता दें कि कंपनी फोन की कीमत का खुलासा कल यानी 27 जुलाई को करेगी। फिलहाल जानकारी मिली है कि इस डिवाइस की कीमत 95000 रुपये से शुरू हो सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 5 के स्पेसिफिकेशंस

फीचर्स की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में 6.7 इंच का फुल-एचडी+ डायनामिक AMOLED 2X इनफिनिटी फ्लेक्स इनर डिस्प्ले है, जो 120Hz एडेप्टिव रिफ्रेश रेट और 22:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। वहीं इसमें 3.4 इंच सुपर AMOLED फोल्डर-आकार का कवर डिस्प्ले भी है, जो 60Hz की रिफ्रेश रेट देता है।

इस डिवाइस के डिस्प्ले और रियर पैनल को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन से सुरक्षित किया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो नए फ्लैगशिप गैलेक्सी डिवाइस में कस्टम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म है, जो 8 जीबी ऑनबोर्ड मेमोरी और 512GB तक इनबिल्ट स्टोरेज के साथआता है।

सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 5 का कैमरा

सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 में डुअल कैमरा यूनिट है, जिसमें 12MP का अल्ट्रा-वाइड प्राइमरी सेंसर और 12MP का वाइड कैमरा शामिल है। इसमें डुअल पिक्सेल ऑटोफोकस 83-डिग्री क्षेत्र का विजुअल और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के लिए समर्थन भी मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 10MP सेल्फी कैमरा है। सेल्फी सेंसर को इसके फोल्डिंग डिस्प्ले के ऊपर रखा गया है।

सैमसंग ने गैलेक्सी Z फ्लिप 5 में 3,700mAh की बैटरी दी है, जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि बैटरी को महज 30 मिनट में जीरो से 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा फोन में फास्ट वायरलेस चार्जिंग 2.0 और वायरलेस पावरशेयर भी है।