Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर में मिलेगा Theater का मजा, Samsung का नया 4K ट्रिपल लेजर प्रोजेक्टर, फ्री में पाएं Amazon Echo Plus

Samsung ने भारत में प्रीमियर ट्रिपल लेजर प्रोजेक्टर लॉन्च किया है। इसमें एक कॉम्पैक्ट साइज है जिससे यूजर्स आसानी से प्रोजेक्टर को खुद इंस्टॉल या अरेंज कर सकते हैं।Samsung के ऑनलाइन स्टोर से दोनों में से कोई भी मॉडल खरीदने पर अर्ली बर्ड यूजर्स को Amazon Echo Plus मुफ्त मिलेगा।

By Mohini KediaEdited By: Updated: Tue, 10 Aug 2021 04:59 PM (IST)
Hero Image
यह Samsung की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने भारत में प्रीमियर ट्रिपल लेजर प्रोजेक्टर (Premiere 4K triple laser projector) लॉन्च किया है। इसमें एक कॉम्पैक्ट साइज है, जिससे यूजर्स आसानी से प्रोजेक्टर को खुद इंस्टॉल या अरेंज कर सकते हैं। Samsung का दावा है कि इस प्रोजेक्टर को सतह की दीवार के पास रखने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह 23.8cm के करीब से एक इमेज को प्रोजेक्ट कर सकता है।

Premiere 4K ट्रिपल लेजर प्रोजेक्टर की कीमत

Samsung का प्रीमियर, कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, सैमसंग शॉप और चुनिंदा सैमसंग स्मार्ट प्लाजा पर 10 अगस्त से दो मॉडलों में उपलब्ध होगा। LSP9T (ट्रिपल लेजर-सक्षम) मॉडल 6,29,900 रुपये में उपलब्ध है, जबकि LSP7T (सिंगल लेजर) -इनेबल्ड) वेरिएंट की कीमत 3,89,900 रुपये होगी।

Samsung के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर से दोनों में से कोई भी मॉडल खरीदने पर अर्ली बर्ड यूजर्स को अमेज़न इको प्लस (Amazon Echo Plus) मुफ्त मिलेगा। Samsung नए प्रोजेक्टर 12 महीने की वारंटी के साथ दे रहा है। सबसे महंगा मॉडल 130-इंच का स्क्रीन आकार प्रदान कर सकता है और ज्यादा किफायती वर्जन 120-इंच स्क्रीन आकार प्रदान करेगा।

Premiere 4K ट्रिपल लेजर प्रोजेक्टर के स्पेसिफिकेशन

दोनों प्रोजेक्टर 4K पिक्चर रेजोल्यूशन को सपोर्ट करते हैं। सैमसंग का कहना है कि प्रीमियर LSP9T ट्रिपल लेजर तकनीक के सपोर्ट के साथ दुनिया का पहला HDR10+ सर्टिफाइड प्रोजेक्टर है। ऐसा कहा जाता है कि यह 2,800 lu0mens की अधिकतम चमक और 2,000,000:1 के विपरीत Ratio के साथ हाई कंट्रास्ट विवरण प्रदान करता है। प्रोजेक्टर में एक Filmmaker मोड भी है, जिससे यूजर्स फिल्में देखने का आनंद ले सकते हैं। स्मार्ट प्रोजेक्टर Samsung के स्मार्ट टीवी प्लेटफॉर्म से भी लैस है और यूजर्स नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम और यूट्यूब सहित अन्य की सामग्री को स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे।

प्रीमियर मोबाइल कनेक्टिविटी सुविधाओं जैसे टैप व्यू का भी सपोर्ट करता है। यह आपको अपने डिवाइस के साथ प्रीमियर के किनारे को टैप करके सैमसंग प्रीमियर पर अपने स्मार्टफोन की सामग्री को मिरर करने देता है। तो, आप बिना किसी परेशानी के उनके स्मार्टफोन से बड़ी स्क्रीन पर तस्वीरें या वीडियो कास्ट कर पाएंगे। हालांकि, यह सुविधा केवल Android 8.1 और इसके बाद के वर्जन के साथ चलने वाले Samsung Galaxy स्मार्टफ़ोन के साथ काम करती है।

इसके अलावा, एक गेम मोड भी है, जो यूजर्स को 130-इंच तक के स्क्रीन आकार पर "इमर्सिव, विशद गेमिंग अनुभव" देगा। प्रीमियर में पावरफुल बिल्ट-इन वूफर और acoustic बीम सराउंड साउंड भी है।