Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung ने लांच किया नया माइक्रोवेव, बिना धूप के बना सकेगा चटपटा अचार

दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने अपना नया माइक्रोवेव पेश कर दिया है। यह माइक्रोवेव बिना धूप के अचार बना सकता है। जानिये सैमसंग माइक्रोवेव के इस ख़ास फीचर के साथ अन्य फीचर्स और कीमत के बारे में भी।

By Kritarth SardanaEdited By: Updated: Fri, 21 Oct 2022 05:06 PM (IST)
Hero Image
Samsung Microwave Photo credit - Samsung India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। त्यौहारी सीजन को ध्यान Samsung ने भारत में अपना नया Microwave लांच किया है। इस माइक्रोवेव का सबसे खास और नया फीचर यह है कि उपभोक्ता इसमें अचार बना सकेंगे। भारतीय घरों में भोजन के दौरान रोटी, सब्जी के साथ आचार खाने से भोजन का स्वाद मज़ेदार हो जाता है।

माइक्रोवेव में कैसे बनेगा अचार

सैमसंग ने इस माइक्रोवेव में एक पिकल मोड दिया है। माइक्रोवेव के फंशन बटन में ही Masala & Sun Dry का बटन लगाया गया है। यह पिकल मोड भी इसी बटन से काम करेगा। इसके प्रयोग से बिना धूप के ही घर बैठे अचार तैयार किया जा सकेगा।

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने बताया कि भारतीय भोजन में अचार का अपना महत्व है। जिस कारण यह भोजन का एक अहम हिस्सा है। पिकल मोड माइक्रोवेव के साथ हम उम्मीद करते हैं कि हमारे उपभोक्ताओं को सेहतमंद तरीके से घर पर बने अचार का स्वाद मिल सकें।”

माइक्रोवेव में कौन कौन से अचार बन सकेंगे

पिकल मोड के प्रयोग से माइक्रोवेव में आम, हरी मिर्च, इंडियन गूजबेरी, मूली, अदरक, गोभी और नींबू के अचार तैयार किये जा सकते हैं।

मसाला भी बन सकेगा माइक्रोवेव में

  • सैमसंग के इस माइक्रोवेव में Masala & Sun Dry मोड के प्रयोग से मसाला, तड़का और सन-ड्राई रेसिपी बनाने का फीचर भी मिलेगा।
  • कंपनी ने इसमें स्लिमफ्राई फीचर भी दिया है जो बहुत कम तेल का प्रयोग करके सेहतमंद तरीके से भोजन पका सकता है।
  • इसमें हॉटब्लास्ट फीचर भी है, कंपनी अनुसार इससे 50 प्रतिशत तेज गति से खाना पक सकता है।
  • इसके अलावा माइक्रोवेव में रोटी और नान बनाने का फीचर भी उपलब्ध है।

कीमत और उपलब्धता

सैमसंग का यह नया माइक्रोवेव 28 लीटर की क्षमता में आता है। कंपनी ने इसकी कीमत 24,990 रुपये रखी है। यह सभी रिटेल स्टोर और ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो चुका है।

 यह भी पढ़ें- Flipkart Diwali Sale: Samsung के इस लाजवाब फोन पर मिल रहा है महा डिस्काउंट, जानिये सेल में कितने का मिल रहा है