Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung ने लॉन्च किए टॉप क्लास OLED टीवी मॉडल, लाखों में है कीमत- लेकिन फीचर्स हैं जबरदस्त

Samsung ने भारत में अपनी नई स्मार्ट टीवी सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इसमें S95C और S90C सीरीज की टीवी शामिल हैं। इसमें 77-इंच 65-इंच और 55-इंच डिस्प्ले वाली टीवी हैं। बता दें कि इनकी कीमत 1.5 लाख से अधिक है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 01 Jun 2023 06:19 PM (IST)
Hero Image
Samsung Oled S95C and S90C tv series launched, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जाने माने टेक ब्रांड सैमसंग ने गुरुवार को भारत में अपने नए OLED टीवी मॉडल लॉन्च किए हैं। इस नई रेंज में S95C और S90C सीरीज के टीवी शामिल हैं और इन्हें 77-इंच, 65-इंच और 55-इंच डिस्प्ले साइज में पेश किया गया है।

फीचर्स की बात करें तो सैमसंग की S95C और S90C टीवी सीरीज AI-सक्षम न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर 4K के साथ आते हैं और इनमें 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ पैनटोन-सर्टिफाइड डिस्प्ले है। बताया जा रहा है कि सभी नए OLED टीवी मॉडल भारत में बने हैं। वे गेमिंग के लिए मोशन एक्ससेलरेटर टर्बो प्रो के साथ आते हैं।

सैमसंग OLED टीवी सीरीज की कीमत 

नई सैमसंग OLED टीवी सीरीज की कीमत 1,69,990 रुपये से शुरू होती है।। जैसा कि बताया गया है कि नई रेंज में - S95C और S90C सीरीज शामिल हैं और दोनों सीरीज 77-इंच, 65-इंच और 55-इंच आकार में आते हैं। नए टीवी आज यानी 1 जून से सैमसंग और अन्य प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे।

सैमसंग OLED टीवी के ऑफर्स

कंपनी का दाला है कि आज लॉन्च किए गए सभी ओएलईडी टीवी मॉडल के भारत में निर्मित हुए है और वे दो साल की वारंटी के साथ आते हैं। सैमसंग चुनिंदा बैंक कार्ड से खरीदारी पर 20 प्रतिशत तक का कैशबैक दे रहा है। इसके अलावा ईएमआई विकल्प 2,990 रुपये से शुरू होते हैं।

क्या है सैमसंग OLED टीवी सीरीज के स्पेसिफिकेशंस?

लेटेस्ट सैमसंग OLED टीवी रेंज 4K अपस्केलिंग के साथ कंपनी के न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर पर काम करती है। एआई के साथ, यह तकनीक सब-4K कंटेंट को लगभग-4K क्वालिटी तक बढ़ा देती है। रंगों की एक विस्तृत सीरीज देने के लिए डिस्प्ले पैनटोन प्रमाणित है। ऐसा कहा जाता है कि यह 2,030 पैनटोन रंग और 110 स्किन टोन शेड देता है। इन नए टीवी में आईकम्फर्ट मोड शामिल है, जो आसपास की रोशनी के आधार पर स्क्रीन की ब्राइटनेस और टोन को अपने आप एडजस्ट कर लेता है।

सैमसंग ओएलईडी टीवी सीरीज इन्फिनिटी वन डिजाइन का उपयोग करती है, जिसमें नेरो एज होते हैं। उनके पास अटैचबल वन कनेक्ट बॉक्स भी है। यै टीवी वायरलेस डॉल्बी एटमॉस ऑडियो और ओटीएस+ को भी सपोर्ट करते हैं।

इसके साथ ही शानदार अनुभव के लिए इसमें क्यू-सिम्फनी फीचर है, जो यूजर्स को साउंडबार और टीवी स्पीकर्स से एक साथ साउंड प्ले करने की सुविधा देता है। नए मॉडलों का रिमोट इसकी सौर चार्जिंग क्षमता के लिए जाना है। इसे विभिन्न घरेलू उपकरणों से उत्पन्न इनडोर प्रकाश या विद्युत चुम्बकीय तरंगों से चार्ज किया जा सकता है।

मिलता है गेमिंग मोड

Samsung OLED टीवी गेमिंग के लिए Motion Xcelerator Turbo Pro टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। यह 144Hz रिफ्रेश रेट तक डिलीवर करता है और गेम बार, मिनी मैप जूम और वर्चुअल ऐम पॉइंट जैसे विभिन्न गेमिंग फीचर्स देता है। नए मॉडलों में साइलेंट ऑनबोर्डिंग फीचर के साथ इनबिल्ट आईओटी हब और आसपास के सभी स्मार्ट उपकरणों को जोड़ने और नियंत्रित करने के लिए आईओटी-सक्षम सेंसर शामिल हैं।