Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sony ने भारत में लॉन्च किए दो नए प्रीमियम स्मार्ट TV, प्री-बुकिंग पर मिल रहा है दमदार कैशबैक

Sony ने देश में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए दो नए प्रीमियम बड़े स्क्रीन वाले TV की घोषणा की है। एक इसकी Bravia XR A80J सीरीज़ में सबसे बड़े वेरिएंट के रूप में आता है जबकि दूसरा इसके X85J टीवी मॉडल का सबसे बड़ा साइज ऑप्शन है।

By Mohini KediaEdited By: Updated: Wed, 11 Aug 2021 03:23 PM (IST)
Hero Image
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Sony ने देश में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए दो नए प्रीमियम, बड़े स्क्रीन वाले TV की घोषणा की है। एक इसकी Bravia XR A80J सीरीज़ में सबसे बड़े वेरिएंट के रूप में आता है, जबकि दूसरा इसके X85J टीवी मॉडल का सबसे बड़ा साइज ऑप्शन है। Sony के दो नए प्रोडक्ट्स का नाम Bravia XR 77A80J OLED और 85X85J है। जिसमें पहला 77 इंच का बड़ा टेलीविजन है जबकि दूसरा 85 इंच है। Sony ने दो नए टीवी पर प्री-बुकिंग ऑफर पेश किया है। इन पर विस्तार से एक नजर डालते हैं:

Sony के नए टीवी की प्री-बुकिंग, कीमत और उपलब्धता

Sony 85X85J Google TV सोनी सेंटर और सोनी एक्सक्लूसिव, www.ShopatSC.com पोर्टल और भारत के प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक स्टोर सहित सोनी रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए पहले से ही तैयार है। ब्राविया XR 77A80J OLED TV उन्हीं चैनलों के माध्यम से 25 अगस्त से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा| 85-इंच X85J की कीमत 4,99,990 रुपये है, जबकि 77-इंच A80J की कीमत 5,49,990 रुपये है।

Sony दोनों स्मार्ट टीवी पर 16 अगस्त तक 20,000 रुपये का कैशबैक दे रही है। इसलिए नया X85J खरीदने वाले या नए A80J की प्री-बुकिंग करने वाले चुनिंदा बैंक कार्ड के इस्तेमाल पर कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं। A80J भी प्री-बुकिंग पर दो साल की वारंटी के साथ आएगा।

Sony A80J and X85J Smart TVs के स्पेसिफिकेशन

दोनों नए TV सोनी द्वारा एक प्रीमियम सीरीज़ के रूप में आते हैं, जो बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी, वाइब्रेंट कलर्स, Google टीवी के साथ एंटरटेनमेंट ऑप्सन और गेमिंग सुविधाओं की एक सीरीज़ का वादा करते हैं।

नया 77-इंच A80J, Bravia XR A80J लाइनअप के लेटेस्ट एडिशन के रूप में आता है, जिसने जून में 65-इंच वर्जन के साथ शुरुआत की थी। यह Sony के स्वामित्व वाले कॉग्निटिव प्रोसेसर XR से संचालित है जो यूजर के एक्पीरीयंंस को बेहतर बनाने के लिए AI पर काम करता है।

कॉग्निटिव प्रोसेसर XR एक तस्वीर के सभी तत्वों - कलर, कंट्रास्ट और डिटेल्स - का एक साथ विश्लेषण कर सकता है, जैसे Human Brain काम करता है। इसके लिए यह स्क्रीन को सैकड़ों जोनों में बांटता है और इन जोन में अलग-अलग वस्तुओं पर फोकस करता है। Sony का कहना है कि तकनीक Human Brain की तरह "एक सेकंड में एक तस्वीर बनाने वाले कुछ लाख विभिन्न तत्वों का क्रॉस-विश्लेषण" करने में सक्षम है।

इसके अलावा, नया 77-इंच ब्राविया XR A80J OLED, ऑप्टिमम 3D कलर डेप्थ और टेक्सचर के लिए XR OLED कंट्रास्ट और XR ट्रिलुमिनस प्रो के साथ आता है। यह हाई-स्पीड वाले सीन में धुंधलापन को कम करने के लिए XR मोशन क्लैरिटी तकनीक को भी स्पोर्ट करता है। इसी के साथ नया ब्राविया टीवी डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस को भी सपोर्ट करता है।

गेमर्स के लिए एक डेडिकेटेड गेम मोड है, HDMI 2.1 कम्पेटिबिलिटी, जिसमें 4K 120fps, VRR और ALLM शामिल हैं। एक स्मार्ट टीवी होने के नाते, नया A80J Google TV, Google Assistant, Alexa स्मार्ट डिवाइस, Apple AirPlay 2 और HomeKit को सपोर्ट करता है।

इनमें से ज्यादातर फीचर्स 85-इंच X85J के लिए समान रहती हैं, सिवाय इसके कि यह Bravia XR प्रोसेसर के बजाय X1 4K HDR पिक्चर प्रोसेसर से संचालित है और डॉल्बी एटमॉस के साथ ट्रिल्यूमिनस प्रो और एक्स-बैलेंस स्पीकर जैसी sans-XR तकनीकों का सपोर्ट करता है।