Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मार्केट में धूम मचाने आया Tecno का सस्ता स्मार्टफोन, 8GB रैम के साथ मिलेगा iPhone जैसा डिजाइन

Tecno Spark Go 2024 Launched टेक्नो ने स्मार्टफोन को दो अन्य वेरिएंट 8GB रैम + 64GB स्टोरेज और 8GB रैम + 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। Tecno ने अन्य दो वेरिएंट की कीमत की घोषणा नहीं की है। यह स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए 7 दिसंबर से अमेजन इंडिया और सभी प्रमुख रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन इस सेगमेंट में DTS डुअल स्टीरियो स्पीकर वाला पहला डिवाइस है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 04 Dec 2023 07:10 PM (IST)
Hero Image
Tecno Spark Go 2024 इस सेगमेंट में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला पहला स्मार्टफोन है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। चीनी बजट स्मार्टफोन निर्माता Tecno ने अपने MWC 2023 इवेंट में Tecno Phantom V फोल्ड की शुरुआत की। कंपनी ने बाद में टेक्नो फैंटम वी फ्लिप लॉन्च किया और फैंटम वी फोल्ड 2 स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इसने मलेशिया में Tecno Spark Go 2024 स्मार्टफोन भी लॉन्च किया और अब यह स्मार्टफोन भारत में पेश किया जा रहा है।

कंपनी ने डिवाइस की कीमत, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की घोषणा की है। Tecno ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सिंगल वेरिएंट की तुलना में स्मार्टफोन को तीन अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया है।

Tecno Spark Go 2024 की भारत में कीमत

Tecno ने Tecno Spark Go 2024 स्मार्टफोन को मिस्ट्री व्हाइट, अल्पेंग्लो गोल्ड, मैजिक स्किन और ग्रेविटी ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। कंपनी ने डिवाइस को 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट के लिए 6,699 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। डिवाइस की कीमत 7,499 रुपये है जो कुछ समय बाद शुरुआती कीमत की जगह ले लेगी।

ये भी पढ़ें: चुनाव में AI के गलत इस्तेमाल पर Meta ने जताई चिंता, राजनीतिक पार्टियों के लिए पॉलिसी में किए अहम बदलाव

इस दिन शुरू होगी सेल

टेक्नो ने स्मार्टफोन को दो अन्य वेरिएंट 8GB रैम + 64GB स्टोरेज और 8GB रैम + 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। Tecno ने अन्य दो वेरिएंट की कीमत की घोषणा नहीं की है। यह स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए 7 दिसंबर से अमेजन इंडिया और सभी प्रमुख रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध होगा।

Tecno Spark Go 2024 की स्पेसिफिकेशन

Tecno का दावा है कि Tecno Spark Go 2024 इस सेगमेंट में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला पहला स्मार्टफोन है। कंपनी डिवाइस को डायनामिक पोर्ट से लैस करती है, जो नोटिफिकेशन में फीचर्स लाता है। डिस्प्ले को पांडा स्क्रीन प्रोटेक्शन मिलने से डिवाइस की ड्यूरेबिलिटी बढ़ जाती है। डिवाइस में एंटी-ऑयल फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा है। स्पार्क गो 2024 स्मार्टफोन इस सेगमेंट में DTS डुअल स्टीरियो स्पीकर वाला पहला डिवाइस है।

ये भी पढ़ें: 108MP कैमरा और 6GB रैम वाला ये तगड़ा स्मार्टफोन हो गया सस्ता, 10 हजार रुपये से कम में करें खरीदारी

Tecno Spark Go 2024 के फीचर्स

  • डिस्प्ले: 6.6 इंच एलसीडी डिस्प्ले, एचडी+ (720 × 1612) रेजोल्यूशन, 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट, सेंटर्ड पंच होल नॉच और डायनेमिक पोर्ट
  • चिपसेट: UniSoC T606 SoC, माली G57 GPU
  • रैम और स्टोरेज: 3 जीबी रैम, 3 जीबी एक्सटेंडेड रैम, 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज
  • सॉफ्टवेयर: एंड्रॉइड 13 गो वर्जन
  • रियर कैमरा: 13MP प्राइमरी कैमरा, f/1.8 अपर्चर, AI कैमरा, डुअल LED फ्लैश
  • फ्रंट कैमरा: 8MP कैमरा, डुअल एलईडी फ्लैश
  • बैटरी और चार्जिंग: 5000mAh बैटरी, 10W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट
  • दूसरे फीचर्स: साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, डीटीएस ऑडियो के साथ स्टीरियो स्पीकर सेटअप
  • कनेक्टिविटी: डुअल-सिम, 4जी, वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस
  • कलर ऑप्शन: मिस्ट्री व्हाइट, एल्पेंग्लो गोल्ड, मैजिक स्किन, ग्रेविटी ब्लैक