Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स के लिए कर रहा है इस अपडेट पर काम, Windows पर बेहतर तरीके से दिखेंगे स्टिकर

एक रिपोर्ट के मुताबिक विंडोज पर व्हाट्सएप को बीटा में स्टिकर के लिए कुछ सुधार मिल रहे हैं। इसमें कहा गया है कि कुछ बीटा यूजर्स ने व्हाट्सएप के विंडोज वेरिएंट पर स्टिकर में यह नया बदलाव देखना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और वर्तमान में केवल बीटा टेस्टरों के चुनिंदा समूह के लिए ही उपलब्ध है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 26 Jun 2023 09:22 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp is set to make stickers better on Windows working on an update

नई दिल्ली,टेक डेस्क। WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए सभी प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स का परीक्षण करता रहता है। हाल ही में, मेटा के स्वामित्व वाले इस मैसेजिंग ऐप ने विंडोज और एंड्रॉइड पर स्क्रीन शेयर सुविधा शुरू की है। अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी विंडोज पर स्टिकर अनुभव को बेहतर बनाने की योजना बना रही है। इसको लेकर क्या अपडेट सामने आया है, इस लेख जान लेते हैं।

स्टिकर को लेकर होंगे ये बदलाव

हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि विंडोज पर व्हाट्सएप को बीटा में स्टिकर के लिए कुछ सुधार मिल रहे हैं। इसमें कहा गया है कि कुछ बीटा यूजर्स ने व्हाट्सएप के विंडोज वेरिएंट पर स्टिकर में यह नया बदलाव देखना शुरू कर दिया है। विंडोज के लिए व्हाट्सएप बीटा का नवीनतम वेरिएंट स्थापित करने के बाद नया परिवर्तन बीटा टेस्टरों को दिखाई देगा।

पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, विंडोज ऐप पर स्टिकर अब पहले की तुलना में काफी बड़े हो गए हैं। अपडेट के एक हिस्से के रूप में, बातचीत में भेजे जाने के बाद स्टिकर का आकार अपेक्षाकृत बड़ा हो गया है।

बीटा टेस्टरों मिला ये फीचर

इस रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि ये स्टिकर के लिए एक डिजाइन अपडेट है और यूजर्स को स्टिकर के आकार को बड़ा करने के लिए सेटिंग्स से कुछ भी सक्षम करने की आवश्यकता नहीं है। एक बार जब आपके पास बीटा यूजर्स के लिए परिवर्तन उपलब्ध हो जाएगा, तो भेजे गए सभी स्टिकर ऑटोमैटिक रूप से आकार में बड़े हो जाएंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और वर्तमान में केवल बीटा टेस्टरों के चुनिंदा समूह के लिए ही उपलब्ध है। यदि आप बीटा टेस्टर हैं, तो ऐप का नवीनतम वेरिएंट इंस्टॉल करें और स्टिकर भेजने का प्रयास करें।

यदि आपको बड़े आइकन दिखाई देते हैं, तो यह फीचर आपके लिए उपलब्ध है, अन्यथा आपको तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि व्हाट्सएप इसके टेस्ट को अधिक बीटा टेस्टरों तक विस्तारित न कर दे या इसे स्टेबल वर्जन में रोल आउट न कर दे।