Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cellecor C103 Play Review: कम कीमत पर प्रीमियम ग्लॉसी फिनिश वाले Earbuds, साउंड क्वालिटी भी दमदार

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सेलेकोर (Cellecor) ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एक नए वारयलेस गेमिंग ईयरबड्स Cellecor C103 Play लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इन न्यूली लॉन्च ईयरबड्स को रिव्यू के लिए हमारे पास भेजा। हमारे पास इन ईयरबड्स का ब्लैक कलर वेरिएंट भेजा गया था। बड्स को करीब 15 दिन इस्तेमाल करने के बाद इनका रिव्यू शेयर कर रहे हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 22 Sep 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
Cellecor C103 Play Review: कम कीमत पर कितने दमदार ये गेमिंग ईयरबड्स

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सेलेकोर ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एक नए वारयलेस गेमिंग ईयरबड्स C103 Play लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इन न्यूली लॉन्च ईयरबड्स को रिव्यू के लिए हमारे पास भेजा। हमारे पास इन ईयरबड्स का ब्लैक वेरिएंट भेजा गया था। बड्स को करीब 15 दिन इस्तेमाल करने के बाद इनका रिव्यू शेयर कर रहे हैं-

बड्स का लुक और डिजाइन

बॉक्स में हमें, ईयरबड्स चार्जिंग केस, टाइप सी चार्जिंग केबल, वारंटी कार्ड, मेनुअल और 2 एक्स्ट्रा ईयर टिप्स मिलती हैं। सबसे पहले बड्स के लुक और डिजाइन की बात करें तो डिवाइस प्रीमियम ग्लॉसी फिनिश केस के साथ आता है। बड्स केस के साथ चार्जिंग केस एलईडी इंडीकेटर मिलता है। केस में पीछे की तरफ टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और फ्रंट साइड पर सेलेकोर की ब्रांडिंग मिलती है। लिड ओपन करते हैं तो एलईडी इंडीकेटर ब्लिंक करने के साथ सेलेकोर ब्रांडिंग के साथ बड्स मिलते हैं।

बड्स में ऊपर और नीचे की ओर माइक्रोफोन मिलते हैं। ये बड्स मल्टी-फंग्शन टच सेंसर के साथ आते हैं। ब्लैक बड्स में वाइट कलर की ईयरबड कैप दी गई है।

बड्स की फिटिंग और पेयरिंग

कान में लगाने के साथ ही बड्स अच्छा फिट देने का फील देते हैं। अब बात डिवाइस पेयरिंग की आती है। फोन में ब्लूटुथ ऑन करने के साथ ही बड्स मिनट भर में कनेक्ट हो जाते हैं। इसके बाद जितनी बार भी बड्स इस्तेमाल किए जाते हैं ऑन ब्लूटुथ के साथ ये कान में लगाने के साथ ही कनेक्ट हो जाते हैं। बड्स 5.3 Bluetooth सपोर्ट के साथ आते हैं।

बड्स की चार्जिंग

एक बार फुल चार्ज करने के बाद बड्स का इस्तेमाल 10 दिन से ऊपर ही कर सकेंगे। मैंने डिवाइस को इस्तेमाल करने से पहले ही फुल चार्ज कर लिया था। 10 दिन तक बड्स आराम से काम कर गए। बाकी बड्स इस्तेमाल करने के घंटों पर डिपेंड करेगा कि ये फुल चार्ज में कितने घंटे चल पाते हैं।

बड्स के फीचर्स

बड्स एएनसी तो नहीं, लेकिन ईएनसी फीचर के साथ आते हैं। भीड़ भरी मेट्रो में गाने सुनने के लिए बड्स इस्तेमाल किए, बैकग्राउंड का शोर पूरी तरह से तो खत्म नहीं होता, लेकिन गाने सुनने में किसी तरह की ज्यादा डिस्टर्बेंस भी नहीं होती। बड्स के मल्टी-फंग्शन टच सेंसर के साथ वॉल्यूम घटाने-बढ़ाने, ट्रैक बदलने, पॉज करने, म्यूजिक और गेमिंग मोड में स्विच करने में मदद मिल जाती है।

बड्स लगाए रखने के साथ कॉल आसंर और रिजेक्ट करने में मदद मिल जाती है। कुछ देर तक जब बड्स का इस्तेमाल नहीं होता और ये कान में लगे रहते हैं तो ऑटोमैटिकली पावर ऑफ हो जाते हैं।

गेमिंग की बात करें तो बड्स गेमिंग के लिए 50 मिली सेकंड लो लेटेंसी मोड के साथ डिजाइन किए गए हैं। गेमिंग के दौरान हमें बड्स के साथ ऑडियो और विजुअल सिंक को लेकर किसी तरह की परेशानी नहीं आई।

ये भी पढ़ेंः Oneplus Nord Buds 3 Review: कम कीमत में अच्छी साउंड क्वालिटी वाले ईयरबड्स?

बड्स खरीदें या नहीं

कंपनी इन न्यूली लॉन्च बड्स को 1,199 रुपये में ऑफर कर रही है। वहीं, फ्लिपकार्ट पर बड्स 999 रुपये में लिस्ट किए गए हैं। अगर आप गेमिंग के लिए कम कीमत पर एक बढ़िया ऑडियो डिवाइस खोज रहे हैं तो Cellecor C103 Play को चेक किया जाना चाहिए। बड्स कम कीमत पर प्रीमियम डिजाइन और बेहतरीन ऑडियो क्वालिटी को लेकर एक अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं।