Move to Jagran APP

imoo Watch Phone Z7 Review: बच्चों की हर हरकत पर नजर रखती है ये स्मार्टवॉच, जानिए क्या है खासियत

imoo Watch Phone Z7 स्मार्टवॉच बच्चों की हर हरकत पर नजर रखती है। पेरेन्ट्स की प्रोब्लम को सॉल्व करने के लिए imoo ने बच्चों के लिए खास स्मार्टवॉच पिछले दिनों ही मार्केट में लॉन्च की है। कुछ दिन पहले यह हमारे पास रिव्यू के लिए आई थी। आइए आपको बताते हैं कि ये स्मार्टवॉच बच्चों के लिए कितनी खास है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Sun, 02 Jun 2024 05:15 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2024 05:15 PM (IST)
कितनी खास है imoo Watch Phone Z7 स्मार्टवॉच

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन आज हम सभी की जरूरत बन चुका है। लेकिन, जब बच्चों को फोन देने की बात आती हैं तो हमें लगता है कि वे वीडियो और गेम खेलते रहेंगे। पेरेन्ट्स की इसी प्रोब्लम को सॉल्व करने के लिए imoo ने बच्चों के लिए खास स्मार्टवॉच पिछले दिनों मार्केट में लॉन्च की है।

कंपनी ने इसे imoo Watch Phone Z7 नाम दिया है, जिसकी मदद से आप अपने बच्चे को कॉल, मैसेज कर पाएंगे। इसके साथ ही उनकी लोकेशन भी ट्रैक कर सकते हैं।

imoo Watch Phone Z7 वॉच हम पिछले कुछ समय से यूज कर रहे हैं। इस रिव्यू में हम आपको बताएंगे कि imoo की वॉच आपके बच्चों के लिए कितने काम की है।

imoo Watch Phone Z7 की खूबियां

imoo Watch Phone Z7 स्मार्टवॉच को खासतौर पर बच्चों के लिए डिजाइन किया गया है। इस वॉच में 1.3-इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले दी गई है। इसे काफी हाई क्वालिटी मैटेरियल के तैयार की गई हैं। इस वॉच में दाई ओर एक बटन मिलता है, जो पावर बटन और डिस्प्ले ऑन-ऑफ के लिए इस्तेमाल होता है। इसमें में कनेक्टिविटी के लिए SIM, ब्लूटूथ और वाई-फाई का ऑप्शन मिलता है। वॉच का वजन 65 ग्राम है।

वॉच में आपको दो कैमरा सेंसर मिलते हैं, जिसकी मदद से वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। वॉच में 2MP का फ्रंट और 5MP का रियर कैमरा सेंसर मिलता है। वॉच में Spreadtrum W317 प्रोसेसर और 4GB की स्टोरेज मिलता है। इस वॉच में 740mAh की बैटरी मिलती है। वॉच के ड्यूरेबिलिटी की बात करें तो यह IPX8 रेटिंग के साथ पेश की गई है।

सेंसर की की बात करें तो इसमें Air pressure sensor और PPG हार्ट रेट मॉनीटर, टम्प्रेचर, हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन सेंसर दिए गए हैं। इस वॉच को एंड्रॉयड और आईफोन से ऐप की मदद से कनेक्ट किया जा सकता है।एप की मदद से वॉच के डेटा को आसानी से ऐक्सेस किया जा सकता है। वॉच की लोकेशन के किसी वक्त कहीं भी ट्रैक कर सकते हैं।

imoo Watch Phone Z7 कैसी है यह वॉच

imoo Watch Phone Z7 वॉच के स्पेसिफिकेशन्स को काफी दमदार हैं। ऐसे में यह प्रैक्टिकल और डे टू डे यूज में भी इतनी है दमदार है। आइए जानते हैं।

सबसे पहले वॉच के डिजाइन से बात शुरू करते हैं। इस वॉच को बच्चों के लिए के लिए डिज़ाइन किया गया है। वॉच पिंक और ब्लू दो कलर ऑप्शन में लाई गई है। वॉच के स्ट्रिप काफी सॉलिड हैं। इसके साथ ही वॉच का वजह भी बच्चों के लिहाज से कुछ ज्यादा है। ऐसे में वॉच को लंबे समय तक पहनना कुछ मुश्किल हो जाता है।

इस वॉच में टच डिस्प्ले मिलती है, जो AMOLED नहीं है। इसकी डिस्प्ले की ब्राइटनेस दिन के समय में आउटडोर यूज के दौरान थोड़ा सा परेशान करती है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें सिम लगाया जा सकता है। सिर की मदद से कॉल और एसएमएस कॉम्युनिकेशन किया जा सकता है। कॉल क्वालिटी की बात करें तो इस वॉच के माइक और स्पीकर की क्वालिटी जबरदस्त है।

इस वॉच के बैटरी बैकअप की बात करें सिम कनेक्टिविटी के साथ यह एक दिन का बैकअप ऑफर करती है। इसके साथ ही वॉच को चार्ज होने में करीब एक घंटे तक का टाइम लगता है।

ये भी पढ़ें- HP Omen Transcend 14 Review: ऑल इन वन सॉल्यूशन है एचपी का ये लैपटॉप, गेमिंग से लेकर एडिटिंग तक सब में मिलेगा बेस्ट परफॉर्मेंस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.