Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

itel Color Pro 5G Review: कितना खास है ये कलर चेजिंग 5G Smartphone? जानिए खूबियां और खामियां

Color Pro 5G के रियर में 50MP AI डुअल कैमरा सिस्टम दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए ये स्मार्टफोन 8 MP फ्रंट-फेसिंग कैमरे के साथ आता है। IVCO तकनीक के साथ आने वाला ये स्मार्टफोन लैवेंडर फैंटेसी और रिवर ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.6-इंच HD+ वाटरड्रॉप डिस्प्ले दी गई है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 18 Jul 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
itel Color Pro 5G एक किफायती विकल्प है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। बजट-फ्रेंडली डिवाइस बनाने वाले ब्रांड itel ने हाल ही में Color Pro 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया है। केवल 9,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध ये Smartphone रंग बदलने वाला बैक पैनल के साथ आता है। पिछले कुछ दिनों से हम इसे चला रहे हैं। आइए, जान लेते हैं कि परफॉरमेंस, कनेक्टिविटी और ओवरऑल यूजर एक्सपीरियंस के मामले में नया Color Pro 5G कैसा है?

डिजाइन, डिस्प्ले और बैटरी 

Color Pro 5G दो आकर्षक रंग विकल्पों में उपलब्ध है। IVCO तकनीक के साथ आने वाला ये स्मार्टफोन लैवेंडर फैंटेसी और रिवर ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसका बैक पैनल लाइट और रिफ्लेक्शन के एंगल के अनुसार कलर बदल लेता है। Color Pro 5G में 5000mAh की बैटरी दी गई। नॉर्मल यूज के हिसाब से हम इसे पूरे दिन चला सकते हैं।  

यह भी पढे़ं- HP Victus 16 Review: प्रोफेशनल्स के लिए बेस्ट है ये लैपटॉप, वीडियो एडिटिंग के साथ उठा सकते हैं गेमिंग का लुत्फ

स्मार्टफोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.6-इंच HD+ वाटरड्रॉप डिस्प्ले दी गई है। ये स्मूथ स्क्रॉलिंग और एनिमेशन प्रदान करती है। डिस्प्ले के रिजॉल्यूशन और ब्राइटनेस की बात करें, तो ये औसत है। प्रीमियम फोन के मुकाबले ये कमजोर लग सकता है, लेकिन अपनी कीमत में Color Pro 5G बेहतरीन विकल्प है।

परफॉरमेंस और कनेक्टिविटी

Color Pro 5G को मीडियाटेक डाइमेंशन 6080 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसने 429,595 का प्रभावशाली AnTuTu बेंचमार्क स्कोर प्राप्त किया है। इस फोन की मदद से आप रोजमर्रा के काम और हल्की-फुल्की गेमिंग भी कर सकते हैं। डिमांडिंग गेम या रिसोर्स-इंटेंसिव ऐप्स इस प्रोसेसर को परेशान करते हैं। इस स्मार्टफोन को 5G++ कैपेसिटी के साथ पेश किया गया है, जो NRCA (न्यू रेडियो कैरियर एग्रीगेशन) तकनीक द्वारा संचालित है।

कैमरा

Color Pro 5G के रियर में 50MP AI डुअल कैमरा सिस्टम दिया गया है। परफॉरमेंस की बात करें, तो ये दिन में बेहतर फोटे क्लिक करता है। वहीं, कम लाइट में ये आपको निराश कर सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए ये स्मार्टफोन 8 MP फ्रंट-फेसिंग कैमरे के साथ आता है।

हमारा फैसला

10 हजार से कम दाम में 5G Smartphone तलाश रहे लोगों के लिए ये एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। कंपनी इस पर एक बार फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी ऑफर कर रही है। अगर आप प्रो लेवल की फोटोग्राफी के शौकीन हैं और हैवी गेमिंग भी करते हैं, तो ये फोन आपके लिए नहीं है!   

यह भी पढे़ं- Fire-Boltt Dream Smartwatch Review: कितना खास है ये 4G WristPhone? यहां जानिए खूबियां और खामियां