Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

itel Rhythm Pro Review: पॉकेट फ्रेंडली बजट में प्रीमियम साउंड क्वालिटी

itel Rhythm Pro इयरबड्स कुछ हफ्ते पहले ही भारतीय बाजार में लॉन्च हुए हैं। कंपनी के ये स्टाइलिश इयरबड्स को 1299 रुपये की कीमत में लॉन्च किए हैं जो 360 डिग्री डीप बेस टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया गया है। पॉकेट फ्रेंडली बजट में लॉन्च itel Rhythm Pro के इयरबड्स कितने दमदार हैं आइए इसके डिटेल रिव्यू में जानते हैं।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Wed, 02 Oct 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
itel Rhythm Pro को 1299 रुपये में लॉन्च किया गया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। बजट स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी आइटेल ने कुछ दिनों पहले itel Rhythm Pro इयरबड्स को लॉन्च किया था। ये इयरबड्स के डिजाइन और साउंड को यूथ यूजर्स को ध्यान में रखकर मार्केट में पेश किया गया है। कंपनी ने इन्हें दमदार फीचर्स के साथ मात्र 1299 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। पॉकेट फ्रेंडली बजट में लॉन्च आइटेल के इयरबड्स कितने दमदार आइए इसके डिटेल रिव्यू में जानते हैं।

itel Rhythm Pro : डिजाइन

itel Rhythm Pro को ड्यूल कलर डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है। इसे कंपनी ने चार कलर ऑप्शन में लॉन्च किया था। हम इसके फैंटम ब्लैक कलर वेरिएंट को रिव्यू कर रहे हैं। इसके बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो इन्हें काफी हल्के प्लास्टिक से तैयार किया है, जो काफी ड्यूरेबल हैं। इसके साथ ही ये IPX5 रेटिंग के साथ लॉन्च किए गए हैं। इनका डिजाइन काफी सिंपल है, जो क्लीन और प्रीमियम फील ऑफर करता है।

itel Rhythm Pro लाइटवेट डिजाइन के साथ पेश किया गया है, जो लंबे समय तक इस्तेमाल के दौरान भी परेशान नहीं करते हैं। इसमें कंफर्ट के लिए सिलिकन बड्स मिलते हैं, तो पेसिव नॉइस कैंसिलेशन में भी मददगार होते हैं। इसके चलते इस इयरबड्स की बेस क्वालिटी काफी इंप्रूव होती है। फिट और कंफर्ट के मामले में भी आइटेल के इयरबड्स आपको निराश नहीं करते हैं।

itel Rhythm Pro : परफॉर्मेंस

सबसे पहले साउंड क्वालिटी की बात करते हैं। कंपनी ने इसमें 360 डिग्री डीप बेस टेक्नोलॉजी का यूज किया है, जो थेयटर जैसा एक्सपीरियंस ऑफर करता है। इसमें कंपनी 10mm का ड्राइवर दिया है, जो शानदार बेस के साथ अच्छी क्वालिटी की डीप साउंड प्रोड्यूस करता है। हाई बेस वाले म्यूजिक के दौरान यह इयरबड्स के साउंड आउटपुट नेक्स्ट लेवल है। साउंड के मामले में यह आपको निराश नहीं करेगा।

आइटेल के इस इयरबड्स एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) नहीं दिया गया है। हालांकि इसमें कंपनी ने AI-पावर्ड इन्वायरमेंटल नॉइस कैंसिलेशन (ENC) फीचर दिया है। यह कॉलिंग के दौरान बैकग्राउंड से शोर को कम करता है और बेहतर वॉइस क्वालिटी ऑफर करता है। अगर आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट या भीड़भाड़ वाली जगह में इसे इस्तेमाल करते हैं तो यह फीचर आपके लिए काफी यूजफुल हो सकता है।

आइटेल का Rhythm Pro को लेकर दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 100 का प्लेबैक ऑफर करता है। आइटेल का के इस इयरबड्स के केस में 650mAh की बैटरी दी गई है। इसके साथ ही एक इयरबड्स में 40mAh की बैटरी है, जो ज्यादा बैकअप ऑफर करते हैं। हमारे इस्तमाल के दौरान एक बार चार्ज करने पर हमें इसे करीब 15 दिनों तक इस्तेमाल किया है।

हम 100 घंटे तो लगातार इसे टेस्ट नहीं कर पाएंगे लेकिन बैटरी बैकअप के मामले में इसने हमें निराश नहीं किया। आइटेल का यह इयरबड्स फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। सिर्फ 10 मिनट की चार्जिंग में इसे 3 घंटे तक यूज किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें ड्यूल माइक्रोफोन सेटअप दिया है, जो वॉइस कॉलिंग को बेहतर बनाते हैं।

itel Rhythm Pro में कनेक्टिविटी के लिए Bluetooth V5.3 दिया गया है। ये इयरबड्स करीब 10 मीटर की दूरी तक आपके स्मार्टफोन के कनेक्ट रहते हैं। इसके साथ ही ब्लूटूथ ओपन होने पर सीमलेस कनेक्ट भी हो जाते हैं। इसके साथ कंट्रोल के लिए इसमें टच सेंसेटिव कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। सिर्फ टच कमांड के जरिए म्यूजिक ट्रैक बदलना हो, कॉल रिसीव या कट करनी हो, सबकुछ आसानी से किया जा सकता है।

वर्डिक्ट : खरीदें या नहीं

itel Rhythm Pro को कंपनी ने 1299 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इस कीमत में अच्छी साउंड क्वालिटी, बेहतर बैटरी बैकअप वाला इयरबड्स की तलाश में हैं तो आइटेल रिद्म प्रो बेस्ट चॉइस हो सकती है। इतना ही नहीं आइटेल का ये इयरबड्स ENC नॉइस कैंसिलेशन, 360 डिग्री डीप साउंड टेक्नोलॉजी, इमर्सिव बेस के साथ लॉन्च किया गया है। अगर आप कम बजट में अच्छा इयरबड्स खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो itel Rhythm Pro आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

यह भी पढ़ें: 2000 रुपये से कम बजट में Mivi SuperPods Opera खरीदें या नहीं, कितनी दमदार है ऑडियो परफॉर्मेंस?