Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

itel S23 4G Review: 9 हजार से भी कम कीमत में 16 जीबी रैम और 50MP का कैमरा, जानें कैसी है परफॉरमेंस

itel S23 4G Review itel ने कुछ दिन पहले अपने यूजर्स के लिए कम बजट में शानदार स्मार्टफोन itel S23 4G लॉन्च किया है। लगभग फोन को 1 हफ्ते तक इस्तेमाल करने के बाद यूजर्स के लिए डिवाइस का रिव्यू शेयर कर रहे हैं। ( फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 18 Jun 2023 06:14 PM (IST)
Hero Image
itel S23 4G Review 16 GB RAM and 50MP camera for less than 9 thousand

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आपको 9 हजार से भी कम कीमत में एक कलर बदलने वाला फोन मिल जाए जिसमें 16GB की रैम हो और 50MP का कैमरा हो तो आप क्या कहना चाहेंगे। बजट यूजर्स को दिन में रखते हुए itel ने इंडियन मार्केट में अपना बजट स्मार्टफोन itel S23 4G को पेश किया है।

हमने इस फोन को करीब 1 हफ्ते तक इस्तेमाल किया है और अब जाकर हम आपको इसका रिव्यु बताने वाले हैं। फोन से हमने इमेज क्लिक से लेकर हैवी गेम खेला है। फोन के डब्बे में हमें एक चार्जर, एक सिम इजेक्टर एक चार्जिंग केबल, एक एडॉप्टर और बैक कवर देखने को मिलता है। आइए जानते हैं क्या 10 हजार से कम की बजट में ये स्मार्टफोन अच्छा परफॉर्म करता है या नहीं।

डिजाइन

itel S23 4G में एक प्लास्टिक बॉडी है, जो फोन को काफी हल्का बनती है। आप इसे हाथ में लेंगे तो ये बिल्कुल भी भारी नहीं लगेगा। हमें जो वेरिएंट मिला वो मिस्ट्री व्हाइट कलर में है, जो देखने में काफी प्रीमियम लगता है। अगर इसे आप धूप में लेकर जाते हैं तो इसका बैक कई एंगल से देखने पर पिंक कलर चेंज करता है ,जो फोन को और शानदार लुक देता है। पीछे से देखने पर फोन बिलकुल प्रीमियम फील देता है। हालांकि, इसे जब आप हाथ में पकड़ कर देर तक इस्तेमाल करते हैं तो ये थोड़ा भारी लग सकता है।

डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें तो itel S23 4G में 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ 6.6-इंच HD+ (720 x 1,612 पिक्सल) IPS डिस्प्ले है। 90Hz रिफ्रेश रेट रेट फोन की स्क्रीन को और स्मूथ बनाता है। फोन की डिस्प्ले काफी ब्राइट है हमने इसे धूप में भी इस्तेमाल करके देखा हमने कोई दिक्क्त नहीं हुई। इस फोन का फास्ट 90Hz रिफ्रेश रेट स्क्रॉलिंग और ऐप स्विचिंग को काफी आसान बनाता है। डिस्प्ले काफी बड़ी दी गई है जिसमें आप वीडियो देखने का भरपूर मजा उठा सकते हैं।

कैमरा

itel S23 4G में पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप है जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। आईटेल के इस डिवाइस में आगे की तरफ 8MP का सेल्फी कैमरा है। अगर आप नेचुरल लाइट में इमेज को क्लिक करते हैं तो फोन ठीक-ठाक शॉट्स क्लिक करता है।

फोन इमेज की डिटेलिंग अच्छी रखता है और नेचुरल कलर के साथ इमेज क्लिक करता है। कुल मिलाकर, फोन के बैक कैमरे से ठीक ठाक इमेज आती है। वहीं फ्रंट कैमरा आपको थोड़ा निराश कर सकता है। सेल्फी कैमरे से वो पिक्चर क्वालिटी नहीं मिलती है। कुल मिलकर इस बजट में ये फोन अच्छे फीचर्स के साथ आता है।

बैटरी और चार्जिंग

itel S23 4G में 5000mAh की बैटरी है, जिससे अच्छा बैटरी बैकअप मिलता है। अगर आप एक सामान्य यूजर है तो आप 2 दिन की बैटरी लाइफ मिल सकती है। लेकिन अगर आप इस फोन का इस्तेमाल वीडियो स्ट्रीमिंग के लिये करते हैं तो यह फोन केवल 10 से 12 घंटे चलता है। इसे 10W चार्जर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन को पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 180 मिनट का समय लगता है, जो काफी ज्यादा है। बैटरी चार्ज करने में आपको थोड़ी दिक्कत आ सकती है।

प्रोसेसर

itel S23 फोन में ऑक्टा कोर (Unisoc T60 12nm) सीरीज चिपसेट मिलता है। itel S23 के रिव्यू यूनिट में हमें 8 जीबी रैम मिली थी। जब आप फोन में ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपको ऐप थोड़े अटकते दिखाई देंगे। मल्टी टास्किंग में फोन ठीक-ठाक काम करता है। इस फोन में हमने बेसिक गेम को खेलकर देखा। नार्मल गेम को ये फोन आसानी से रन कर देता है। वहीं अगर आप हैवी गेम खेलते हैं तो ये फोन आपको थोड़ा निराश कर सकता है।

हमारा फैसला

अगर आप एक बजट स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं और आपका बजट 9 हजार रुपये तक है तो आप इस फोन को खरीद सकते हैं। इसमें आपको बैलेंस कैमरा, अच्छा बैटरी बैकअप और अच्छी डिस्प्ले मिल जाती है। अगर आप सिर्फ गेमिंग के लिये फोन लेना चाहते हैं तो मैं आपको सलाह नहीं दूंगा। ज्यादा वीडियो देखने वाले यूजर और सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले यूजर के लिये ये परफेक्ट फोन है। आप इस फोन को अपने पैरेंट को गिफ्ट कर सकते हैं।