Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nu Republic Cybotron SPIN: फिजिट स्पिनर वाला मैगसेफ वायरलेस पावरबैंक

Nu Republic Cybotron SPIN Review इंडियन गैजेट मेकर Nu Republic ने कुछ दिनों पहले फिजिट स्पिनर वाला वायरलेस पावर बैंक Cybotron SPIN लॉन्च किया था। इसकी कैपेसिटी 10000mAh है जो मैगसेफ सपोर्ट के साथ आता है। इसके साथ ही इस पावरबैंक में यूएसबी टाइप सी लाइटिंग और यूएसबी टाइप ए पोर्ट दिए हैं। यह पावरबैंक 25W और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करता है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Sun, 15 Sep 2024 09:55 PM (IST)
Hero Image
Nu Republic Cybotron SPIN में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

Nu Republic Cybotron SPIN Review: अनोखे डिजाइन के साथ इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज लॉन्च करने वाली कंपनी Nu Republic ने बीते दिनों वायरलेस पावर बैंक लॉन्च किया था। कंपनी का ये पावर बैंग मैगसेफ कॉम्पटिबल है, जिसमें फिजिट स्पिनर भी लगाया हुआ था। कंपनी ने इस पावर बैंक को Cybotron SPIN के नाम से लॉन्च किया है। अगर आप भी वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करने वाले पावर बैंक की तलाश में हैं तो इसे खरीदना फायदेमंद रहेगा या नहीं। इस रिव्यू में कैसा है साइबोट्रोन स्पिन पावर बैंक।

Cybotron SPIN वायरलैस चार्जिंग पावरबैंक

Nu Republic का पावरबैंक Cybotron SPIN के बैकअप की बात करें तो यह 10,000mAh की क्षमता के साथ आता है। इसमें इनपुट के लिए USB Type C और लाइटनिंग दो पोर्ट मिलते हैं। यह पावर बैंक टाइप सी पोर्ट से चार्ज भी होता है। इसके साथ ही चार्जिंग स्पीड की बात करें तो USB टाइप C से 20W, USB-A से 22.5W और वायरलेस पर 15W का सपोर्ट मिलता है।

साइबोट्रॉन स्पिन क्विक चार्ज (QC) और पावर डिलीवरी (PD) स्टैंडर्ड के साथ मार्केट में उतारा है। यह काफी हैंडी है, जिसकी बिल्ड क्वालिटी काफी मजबूत है। इसका डिजाइन काफी कॉम्पैक्ट है, जिसे पॉकेट या फिर बैग में आसानी से कैरी किया जा सकता है। हालांकि, इसमें लगे फिजिट स्पिनर के चलते इसे गाड़ी में यूज करना काफी मुश्किल टास्क है।

पावरबैंक में बैटरी लेवल नोटिफिकेशन के लिए LED स्क्रीन मिलता है। जब हम इसे डिवाइस से आईफोन को चार्ज करते हैं तो इसे उलटा रखना पड़ा है, जिससे इसकी डिस्प्ले पर चार्जिंग लेवल को समझने में कभी आप धोखे में आ जाते हैं। इसके साथ ही स्पिनर के चलते इसके ऊपर डिवाइस रखना थोड़ा मुश्किल भरा होता है। टेबल या बेड पर आप इसे आसानी से यूज कर लेते हैं, लेकिन कार में इसका वायरलेस यूज करना थोड़ा कठिन होता है।

10000mAh की क्षमता वाला यह पावर बैंक तीन बार आईफोन को चार्ज करता है। 15W की चार्जिंग स्पीड डिसेंट है। इसके साथ ही एंड्रॉइड फोन को चार्ज करने के दौरान भी चार्जिंग स्पीड निराश नहीं करती है। हालांकि, इसे चार्ज करने में काफी वक्त लगता है। एक घंटे की चार्जिंग में यह पावरबैंक 25 प्रतिशत तक चार्ज होता है। यानी फुल चार्ज करने में 4 घंटे का वक्त लगता है।

खरीदें या नहीं

Nu Republic Cybotron SPIN को ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर 2499 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। यह फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाला पावरबैंक MagSafe कॉम्पिटिबल है। अगर आप अपने स्मार्टफोन और दूसरे वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करने वाले डिवाइस के लिए पावरबैंक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। अगर आपको वायरलैस चार्जिंग की जरूरत नहीं है तो मार्केट 10 हजार एमएएच क्षमता वाले सिंपल पावरबैंक इससे आधी कीमत में मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Strider SmartTouch Earbuds Review: प्रीमियम सेगमेंट में स्मार्टटच स्क्रीन वाले ईयरबड्स कितने दमदार